Logo
election banner
गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) ने गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET) एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है।

GUJCET Admit Card 2024: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) ने गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET) एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने GUJCET के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट gujcet.gseb.org पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें,  बोर्ड द्वारा गुजरात कॉमन  एंट्रेंस एग्जाम 31 मार्च को आयोजित की जाएगी। 

गलत उत्तर पर होगी कटौती
मूल रूप से 2 अप्रैल को निर्धारित प्रवेश परीक्षा की तारीख को समायोजित कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) तीन घंटे का होगा। प्रत्येक सेक्शन में, छात्रों के पास 40 प्रश्नों को हल करने के लिए 60 मिनट का समय होगा। उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलेगा। जबकि प्रत्येक गलत उत्तर पर 0.25 अंक की माइनस मार्किंग होगी। परीक्षा तीन भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी और गुजराती में आयोजित की जाएगी।

ऐसे करें डाउनलोड 
सबसे पहले GUJCET 2024 की आधिकारिक वेबसाइट gujcet.gseb.org पर जाएं। 
होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, "GUJCET 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें"।
आपको एक नए पृष्ठ पर पुनः दिखाई देगा, आवश्यकतानुसार अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
अब GUJCET 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा। 
भविष्य के लिए प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट डाउनलोड कर रख लें। 

छात्रों को निर्देशों का पालन करना होगा
छात्रों को अपने GUJCET एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। साथ ही उन्हें दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा और परीक्षा के दिन के लिए प्रवेश पत्र पर उल्लिखित निर्धारित समय पर परीक्षा हॉल में पहुंचना होगा।

5379487