Logo
election banner
Delhi University Festival Guidelines: दिल्ली विश्वविद्यालय में कोई भी कार्यक्रम के दौरान महिला शौचालय और चेंजिंग रूम के बाहर CCTV कैमरे लगाने का निर्देश है। वहीं संस्थान के सभी दरवाजों पर नोटिस भी लगाया गया है। 

Delhi University Festival Guidelines: डीयू ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़ा कदम उठाया है। दिल्ली विश्वविद्यालय  ने अपने कॉलेजों को महिला शौचालयों और चेंजिंग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रशासन ने अपने कॉलेजों और विभागों से यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए संस्थानों और छात्रावासों के सभी द्वारों पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की जाए।

इस घटना के बाद उठाया कदम
दरअसल, पिछले साल दिल्ली विश्वविद्यालय के भारती कॉलेज के लगभग 10 छात्राओं ने शिकायत दर्ज कारवाई थी कि फेस्ट में फैशन शो के दौरान वॉशरूम में कपड़े बदलते समय कुछ लोगों ने छिपकर वीडियो बना ली थी। इस मामले में पुलिस ने 20 वर्षीय संविदा सफाईकर्मी को गिरफ्तार भी कर लिया था। 

गूगल फॉर्म के जरिए मिलेगा प्रवेश
नोटिस के अनुसार आयोजन में लोगों को गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रवेश मिलेगा, जिसकी कॉपी कॉलेज पुलिस विभाग के साथ-साथ अन्य संबंधित विभागों को भी जमा करेगा। वहीं  संगीत कार्यक्रम के दौरान मंच की स्थिरता की जांच करने, डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टरों को किराए पर लेने और अंधेरे एरिया को कवर करने के लिए उचित लाइटिंग की व्यवस्था करने का सुझाव दिया गया है।

jindal steel Ad
5379487