Bihar D.El.Ed Exam 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अधिसूचना जारी कर बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 को स्थगित कर दिया है। जारी अधिसूचना के अनुसार 30 और 31 मार्च को होने वाली प्रवेश परीक्षा रद्द कर दी गई है। परीक्षा की नई डेट जल्द ही BSEB की ओर से जारी होगी। 

बता दें, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर परीक्षा स्थगित होने का नोटिफिकेशन जारी किया है। बोर्ड ने यह भी बताया कि 1 अप्रैल से 28 अप्रैल तक की परीक्षा निर्धारित डेट पर तथा तय केंद्रों पर होगी।  जिस डेट की परीक्षा स्थगित हुई है उसके लिए जारी किए गए एडमिट कार्ड मान्य होंगे।

6 लाख से अधिक कैंडिडेंट होंगे शामिल
इस परीक्षा में कुल 6 लाख, 81 हजार, 982 अभ्यर्थी डीएलएड प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा केन्द्र पटना, गया, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, भागलपुर, छपरा, सिवान, दरभंगा और पूर्णिया में निर्धारित किए  गए हैं।  वहीं जिन आवेदकों ने अभी प्रवेश पत्र नहीं डाउनलोड किया है। वे बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस परीक्षा के लिए एग्जाम दो शिफ्ट में होगा। पहली शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक परीक्षा होगी। वहीं दूसरी शिफ्ट में परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। बता दें  परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट के लिए सीबीटी मोड में होगी। एग्जाम में MCQ टाइप के 120 प्रश्न होंगे। एग्जाम में माइनस मार्किंग नहीं लागू है।  सभी प्रश्न 1 नंबर के होंगे।