Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''आप'' विधायक पंकज पुष्कर को फिर विधानसभा से बाहर फिकवाया, दो दिन के लिए निलंबित

पंकज पुष्कर ने दिल्ली सरकार पर मामले को गंभीरता से न लेने का लगाया था आरोप ।

नई दिल्ली. शुक्रवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आधे घंटे के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक पंकज पुष्कर ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के तहत प्ले स्कूलों में ईडब्ल्यूएस (निम्न आय वर्ग) के तहत आने वाले बच्चों को 25 फीसदी प्रवेश देने का मामला उठाने की अनुमति मांगी, लेकिन स्पीकर ने पंकज पुष्कर को अनुमति नहीं दी।
इस दौरान पुष्कर ने कहा कि निजी प्ले स्कूलों तथा क्रेच में गरीब बच्चों को 25 फीसदी तक प्रवेश दिलाया जाए। इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जानकारी देनी चाहिए। दिल्ली सरकार इस मसले पर गंभीरता नहीं दिख रही है। यह सीधे तौर पर उच्च न्यायालय के आदेशों की अवमानना है। इसके बाद दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने शुक्रवार को आप विधायक पंकज पुष्कर को भी दो दिन के लिए सत्र से निलंबित कर दिया है।

खारिज की मांग

इसपर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने उनके मांग को खारिज कर दिया और कहा कि यह समय प्रश्न काल का है। इस दौरान विधायक दिल्लीवालों से संबंधित बुनियादी समस्याएं उठाते हैं। ऐसे में आपका प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया जा सकता है। बावजूद इसके पंकज पुष्कर अपनी मांग पर अड़े रहे।

होगी नाइंसाफी

विधानसभा अध्यक्ष ने पंकज पुष्कर को अपनी सीट पर बैठने को कहा, लेकिन पंकज पुष्कर ने कहा कि यदि उनकी बात को नहीं सुना गया तो गरीब बच्चों के साथ नाइंसाफी होगी।

अड़े रहे पुष्कर

गृहमंत्री सत्येंद्र जैन पंकज पुष्कर को सदन से बाहर करने का प्रस्ताव लाए जिसे सदन से पास कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने पंकज पुष्कर को दो दिनों के लिए सदन से बाहर करने का निर्देश दिया। बावजूद इसके पंकज पुष्कर अपनी मांगों पर अड़े रहे। ऐसे में मार्शल बुलाकर पंकज पुष्कर को सदन से बाहर कर दिया गया।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top