Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) यूपीएससी संकाय और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in से उपलब्ध पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स
X
यूपीएससी भर्ती 2020

UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) यूपीएससी संकाय और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in से उपलब्ध पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी ने इस भर्ती के माध्यम कुल 42 पदों को भरने का लक्ष्य रखा है। यूपीएससी भर्ती 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर, 2020 से शुरू हुई हो गई हैऔर इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर, 2020 तक है।

यूपीएससी भर्ती 2020: पदों का विवरण

असिस्टेंट इंजीनियर- 2 पद

फोरमैन (कंप्यूटर साइंस) - 2 पद

वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक (कंप्यूटर) - 3 पद

वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक (इलेक्ट्रिकल) - 2 पद

वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक (मैकेनिकल) - 10 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर (क्लिनिकल हेमटोलॉजी) - 10 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर (इम्यूनो-हेमेटोलॉजी एंड ब्लड ट्रांसफ्यूजन) - 5 पोस्ट

असिस्टेंट प्रोफेसर (मेडिकल ऑन्कोलॉजी) - 2 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर (नियोनेटोलॉजी) - 6 पद

यूपीएससी भर्ती 2020: चयन प्रक्रिया

साक्षात्कार में उपयुक्तता के श्रेणी-वार न्यूनतम स्तर के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, भले ही चयन केवल साक्षात्कार द्वारा किया जाए या साक्षात्कार के बाद होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए, यूआर / ईडब्ल्यूएस -50 अंक होंगे। ओबीसी -45 अंक, एसी, एसटी, पीएच 40 अंक, साक्षात्कार के कुल अंकों में से 100 अंक हैं।

यूपीएससी भर्ती 2020: अन्य विवरण

सभी उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा / मास्टर क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करके आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी / एसटी / पीएच / महिला उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

और पढ़ें
Next Story