Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UPSC CDS II Result 2020: यूपीएससी सीडीएस II परीक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करें चेक

UPSC CDS II Result 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने 1 अक्टूबर 2021 को यूपीएससी सीडीएस II रिजल्ट 2020 घोषित कर दिया है।

UPSC CDS II Result 2020 declared check upsc.gov.in
X

यूपीएससी सीडीएस II रिजल्ट 2020

UPSC CDS II Result 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने 1 अक्टूबर 2021 को यूपीएससी सीडीएस II रिजल्ट 2020 घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर उत्तीर्ण किया गया है। सभी योग्य उम्मीदवारों को (i) ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी, चेन्नई में 114वें शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स (एनटी) (पुरुषों के लिए) और (ii) ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी, चेन्नई, 28वें शॉर्ट सर्विस कमीशन वुमन में प्रवेश लेना होगा। (गैर-तकनीकी) पाठ्यक्रम अक्टूबर 2021 में शुरू हो रहा है।

यूपीएससी सीडीएस II रिजल्ट 2020 चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक

मेरिट सूची तैयार करने में उम्मीदवारों के मेडिकल परीक्षा के परिणामों को ध्यान में नहीं रखा गया है। सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। इन उम्मीदवारों की जन्म तिथि और शैक्षिक योग्यता का सत्यापन सेना मुख्यालय द्वारा किया जाएगा।

यह भर्ती अभियान पुरुषों के शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स में 169 पदों और महिलाओं के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स में 17 पदों को भरेगा। उम्मीदवारों के अंक 30 दिनों के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अंतिम परिणाम घोषित होने की तारीख से 15 दिनों के भीतर उपलब्ध होंगे।

और पढ़ें
Next Story