Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूजीसी नेट, आईसीएआर और जेएनयूईई परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि फिर से बढ़ी आगे, जानें डिटेल्स

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने मानव संसाधन और विकास मंत्रालय (MHRD) के निर्देशों के बाद यूजीसी नेट (UGC NET), आईसीएआर ( ICAR), जेएनयू प्रवेश परीक्षा, एनसीएचएम जेईई 2020 (NCHM JEE 2020) और अन्य परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को फिर से आगे बढ़ा दिया है।

यूजीसी नेट, आईसीएआर और जेएनयूईई परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि फिर से बढ़ी आगे, जानें डिटेल्स
X

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने मानव संसाधन और विकास मंत्रालय (MHRD) के निर्देशों के बाद यूजीसी नेट (UGC NET), आईसीएआर ( ICAR), जेएनयू प्रवेश परीक्षा, एनसीएचएम जेईई 2020 (NCHM JEE 2020) और अन्य परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि और आगे बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कहा है कि एजेंसी को छात्रों से प्राप्त कई अनुरोधों के बाद तारीखों का आगे बढ़ाने की सलाह दी गई क्योंकि उन्हें कोविड 19 महामारी के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

परीक्षाओं की आवेदन करने की समय सीमा पहले 30 अप्रैल को बंद करने के लिए निर्धारित की गई थी, जिसे बाद में 31 मई तक बढ़ा दिया गया था। अब इस समय सीमा को और बढ़ा दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

एनटीए ने पहले जुलाई में आयोजित होने वाले जेईई मेन अप्रैल सत्र को स्थगित कर दिया था। मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को भी 26 जुलाई को आयोजित किया जाना स्थगित कर दिया गया था। यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है कि भारत में कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच कोई बड़ी सभा या आवागमन की अनुमति नहीं है।

कोरोनावायरस महामारी ने पूरे शैक्षणिक कैलेंडर को कम से कम एक महीने के लिए स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने सूचित किया था कि यह 1 सितंबर से नया शैक्षणिक सत्र शुरू करने का लक्ष्य है। प्रवेश प्रक्रिया अगस्त तक शुरू होने की संभावना है।

Next Story