Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UGC NET के छात्र CALCULATION SHEET के लिए ऐसे करें आवेदन

केवल आवेदन करने वाले छात्रों को ही बोर्ड द्वारा शीट प्रदान की जाएगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके नाम, पता और रोल नंबर का उल्लेख करना होगा

UGC NET के छात्र CALCULATION SHEET के लिए ऐसे करें आवेदन

UGC NET Students Apply for Calculation Sheet

सीबीएसई द्वारा आयोजित UGC NET में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार अब अपनी ओएमआर और कैलकुलेशन शीट की फोटोकॉपी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

केवल आवेदन करने वाले छात्रों को ही बोर्ड द्वारा SHEET प्रदान की जाएगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके नाम, पता और रोल नंबर का उल्लेख करना होगा।

उम्मीदवार 9 फरवरी 2018 तक फोटोकॉपी के लिए आवेदन कर सकते हैं। सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः CBSE बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी, ये हैं परीक्षाओं की तारीख

इतने छात्रों ने दी यूसीजी नेट की परीक्षा

जो उम्मीदवार अपनी OMR SHEET के साथ CALCULATION SHEET की फोटोकॉपी प्राप्त करना चाहते हैं, वह 500 रुपए फीस के साथ 2 सितंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं।
लगभग 7 लाख अभ्यर्थियों ने CBSE NET दिया था। OMR SHEET और CALCULATION SHEET की PHOTOCOPY उम्मीदवार को केवल स्पीड पोस्ट द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।
आरटीआई के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क के साथ नए सिरे से आवेदन करना होगा।

नीट नोटिफिकेशन इस सप्ताह

देशभर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट के लिए नोटिफिकेशन सीबीएसई द्वारा इस सप्ताह जारी किए जा सकते हैं।
पिछले साल यह परीक्षा 7 मई को आयोजित की गई थी। इस साल भी मई के पहले सप्ताह में ही परीक्षा का आयोजन किए जाने की संभावना है। देशभर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस में एडमिशन के लिए 2016 में नीट को अनिवार्य किया गया था।
सिर्फ एम्स अपनी परीक्षाओं का आयोजन खुद करता है। शेष मेडिकल कॉलेजों में नीट में प्राप्त स्कोर के आधार पर एडमिशन मिलता है।
Next Story
Share it
Top