Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रेड फेयर में बाइक राइडिंग के गुर सीख रहे हैं स्कूली बच्चे

बाइक चलाने की बारीकियां भी इन छात्रों को सिखाई जा रही है।

ट्रेड फेयर में बाइक राइडिंग के गुर सीख रहे हैं स्कूली बच्चे
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली 14 से 27 तारीक तक चलने वाले अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला इस बार स्कूली बच्चों के लिए कुछ खास है। देश और राजधानी में रोड एक्सीडेंट के बढ़ते आंकड़ों के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ट्रेड फेयर के यातायात मंडप में होंडा की मदद से एक स्पेशल रोड सेफ्टी कार्नर डिजाइन किया है। यहां स्कूलों के छोटे बच्चों से लेकर बड़ों तक को ट्रैफिक नियमों से अवगत कराया जा रहा है।
दरअसल इस बार ट्रेड फेयर में ये सुविधा बच्चों के लिए ही नहीं बल्कि उनके साथ-साथ बड़ों के लिए भी है।
आप यहां देखेंगे कि बच्चे हॉन्डा CRF 50 बाइक्स पर ड्राइविंग गियर्स के साथ बाइक राइड का मजा तो ले ही रहे हैं और साथ ही ट्रैफिक रूल्स भी सीख रहे हैं। इन रूल्स में बच्चों को बताया जा रहा है कि बाइक राइड से पहले हेलमेट जरूर पहनें, रेड लाइट पर जेब्रा क्रॉसिंग से पहले रुकें, बाइक चलाने की बारीकियां भी इन छात्रों को सिखाई जा रही हैं।
होंडा और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की इस पहल से न सिर्फ छात्रों को रोड सेफ्टी नियमों की जानकारी मिल रही है बल्कि खेल-खेल में इनके मन का डर भी दूर हो रहा है। स्कूली छात्रों ने आजतक से बातचीत में कहा कि इस एक्टिविटी से उन्हें रोड सेफ्टी और ट्रैफिक रूल्स की जानकारियां मिलीं। इस रोड सेफ्टी एक्टिविटी का मेन फोकस स्कूली बच्चे हैं। इनमें हेलमेट, ट्रैफिक साइन से लेकर सही राइडिंग पोस्चर शामिल हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top