Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरीः JEE MAIN की ऑनलाइन परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को बडी राहत

CBSE ने जेईई की परीक्षा से पहले विद्यार्थियों बड़ी राहत दी है। JEE MAIN 2018 की परीक्षा देने वाले विद्यार्थी अब स्वयं परीक्षा का दिन और समय तय कर सकेगे।

खुशखबरीः JEE MAIN की ऑनलाइन परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को बडी राहत
X

CBSE ने JEE की परीक्षा से पहले विद्यार्थियों बड़ी राहत दी है। JEE MAIN 2018 की परीक्षा देने वाले विद्यार्थी अब स्वयं परीक्षा का दिन और समय तय कर सकेगे। विद्यार्थियों को यह सुविधा केवल बीई,बीटेक की ऑनलाइन परीक्षा के लिए ही मिलेगी।

स्लॉट चयन की सुविधा विद्यार्थियों के लिए पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर दी जाएगी। एक से ज्यादा स्लॉट में बैठने पर विद्यार्थियों की पात्रता रद्द हो जाएगी। CBSE ने JEE MAIN ऑनलाइन परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अपनी पंसद से दिन व समय निश्चित करने का विकल्प दिया है।

यह भी पढ़ेंः CAT 2017: आईआईएम लखनऊ ने दिये निर्देश, परीक्षा हॉल में इन वस्तुओं को ले जाने पर होगी रोक

अभ्यर्थियों को यह ध्यान रखना होगा कि एक बार समय व तारीख का चयन करने के बाद उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। किसी अभ्यर्थी ने आवेदन फार्म में ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प डाला है लेकिन किसी कारण से स्लॉट का चयन नहीं कर पाए हों, तो फिर ऐसे अभ्यर्थियों को उपलब्धता के आधार पर स्लॉट आवंटित किए जाएंगे।

पेपर 1 या पेपर 2 ऑनलाइन परीक्षा देने वाले जनरल और ओबीसी छात्रों को 500 रुपए फीस देनी होगी और छात्रा व एससी-एसटी के विद्यार्थियों को 250 रुपए फीस देनी होगी। ऑनलाइन परीक्षा आवेदन की फीस ऑफलाइन परीक्षा से कम है।

मुख्य डेट

ऑनलाइन आवेदन की शुरूआत डेट- 01 दिसंबर 2017 से

ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट- 01 जनवरी, 2018 तक

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top