Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Shekhawati University Bcom Result 2019: शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीकॉम का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करे चेक

Shekhawati University Bcom Result 2019: पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी यूनिवर्सिटी ने मार्च 2019 में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

Shekhawati University Bcom Result 2019: शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीकॉम का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करे चेक

Shekhawati University Bcom Result 2019: पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी यूनिवर्सिटी ने मार्च 2019 में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट 2019 पहले ही जा चुका था, लेकिन अब यूनिवर्सिटी ने अब ऑफशियल वेबसाइट shekhauni.com पर अपलोड कर दिया है। शेखावाटा यूनिवर्सिटी ने बीकॉम की तीनों सालों का रिजल्ट घोषित कर दिया है। शेखावाटा यूनिवर्सिटी बीकॉम परीक्षा 2019 में शामिल होने वाले छात्र शेखावाटी यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट shekhauni.com पर अपना शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट 2019 चेक कर सकते हैं।

शेखावाटा यूनिवर्सिटी द्वारा बीकॉम की तीनों सालों की परीक्षाएं परीक्षा मार्च के महीने में आयोजित कराई थी। शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट 2019 चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर और माता के नाम की जरूरत पड़ेगी। जो छात्र अपने शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट 2019 से संतुष्ट नहीं वे छात्र पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। छात्र पुनर्मूल्यांकन फॉर्म शेखावाटी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट shekhauni.com पर प्राप्त कर सकते हैं।


शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीकॉम परीक्षा में सफल छात्रों को अगले साल की पढ़ाई के लिए पात्र मानें जाएंगे। बीकॉम पहले साल में सफल छात्रों बीकॉम दूसरे साल के लिए फीस जमा करनी होगा, वहीं बीकॉम दूसरे साल की परीक्षा में सफल छात्रों को तीसरे साल की पढ़ाई के लिए फीस जमा करनी होगी।

आपको बता दें कि छात्र आगे की पढ़ाई के लिए आवेदन कॉलेज और कोर्स के अनुसार कर सकेंगे। शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीकॉम पार्ट 3 में सफल छात्रों को यूनिवर्सिटी द्वारा डिग्री दी जाएगी। अगले सत्र की पढाई के लिए छात्र शेखावटी यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें।



शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट 2019 (Shekhawati University Bcom Result 2019) ऐसे करें चेक

चरण 1. सबसे पहले शेखावाटी वेबसाइट shekhauni.com पर जाएं।

चरण 2. इसके बाद होमपेज के स्टूडेंट्स कॉर्नर टैब पर क्लिक करें।

चरण 3. इसके बाद छात्र पैनल टैब पर जाकर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

चरण 4. इसके बाद मागी हुई जानकारी समबिट कर देंष

चरण 5. अंत रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, उसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

Share it
Top