logo
Breaking

NEET 2018: डेटा लीक मामले में राहुल गांधी ने CBSE को लिखा पत्र, की ये अपील

राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि इस साल नीट की परीक्षा देने वाले 2 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों का डेटा रुपए के लिए कुछ वेबसाइटों को बेच दिया है।

NEET 2018: डेटा लीक मामले में राहुल गांधी ने CBSE को लिखा पत्र, की ये अपील

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा (नीट) उम्मीदवारों का डेटा लीक होने के मामले में सीबीएसई चेयरमैन अनिता करवाल को पत्र लिखा है और ऐसे डेटा लीक रोकने के लिए तुरंत सुरक्षा उपायों की मांग की है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि इस साल नीट की परीक्षा देने वाले 2 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों का डेटा रुपए के लिए कुछ वेबसाइटों को बेच दिया गया है। उन्होंने इस मामले में सीबीएसई से जांच करने की मांगी की है।

यह भी पढ़ेंः NCTE संशोधन विधेयक 2017 को मिली मंजूरी, प्रकाश जावड़ेकर ने कही ये बात

गांधी ने कहा कि मैं आपको इस चौंकाने वाली चूक के खिलाफ पूछताछ का आदेश देने के लिए दृढ़ता से आग्रह करता हूं और इसके लिए ज़िम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करवाइए।

राहुल गांधी पत्र में आगे लिखा कि मैं आपको ऐसे डेटा उल्लंघनों के पुनरावृत्ति को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपायों में को ढूंढने और इनका समाधान करने की अपील की है।

नीट परीक्षा हर साल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा आयोजित की जाती है। वेबसाइट ने कम से कम 15 राज्यों से नीट अभ्यर्थियों के सभी डेटा प्रदान किए, जिनमें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक सहित कई राज्य शामिल है।

Share it
Top