Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus Lockdown: जामिया ने फैकल्टी मेंबर और गैर शिक्षण कर्मचारियों के लिए जारी की एडवाजरी, प्रत्येक शिफ्ट में होंगे तीन स्वयंसेवक

जामिया मिलिया इस्लामिया ने संकाय सदस्यों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए एडवाजरी जारी की है।

Coronavirus Lockdown: जामिया ने फैकल्टी मेंबर और गैर शिक्षण कर्मचारियों के लिए जारी की एडवाजरी, प्रत्येक शिफ्ट में होंगे तीन स्वयंसेवक

Coronavirus Lockdown: जामिया मिलिया इस्लामिया ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण लॉकडाउन की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए संकाय सदस्यों, गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए एडवाजरी जारी की है। वीसी नजमा अख्तर ने कहा है कि घर से काम करने के समय कर्मचारियों को व्यस्त रखने के लिए विभिन्न प्रकार की पहल की गई है।

विविधता संकाय सदस्यों के लाभ के लिए सात-सत्र ऑनलाइन संकाय विकास का आयोजन करेगी। सदस्यों को सलाह दी जाती है कि वे स्काइप, वेबकास्ट, गूगल हैंगआउट और गूगल चैट के अलावा एसडब्ल्यूवाईएम जैसे बड़े पैमाने पर इंटरेक्टिव टूल का उपयोग करें, ताकि छात्रों को ऑनलाइन शिक्षण और मूल्यांकन के लिए वैराइटी परिपत्र के अनुसार संलग्न किया जा सके।

14 अप्रैल तक विविधता को बंद कर दिया जाएगा, लेकिन छात्र विभिन्न शैक्षिक संसाधनों के लिए डिजिटल लाइब्रेरी तक पहुंच सकते हैं जो उन्हें उनके अध्ययन में मदद करेंगे। संस्थान अपने कर्मचारियों की भलाई के लिए परामर्श सेवा भी प्रदान करेगा।

जेएमआई ने एक बयान में कहा की हम इस संकट में व्यथित लोगों की सुविधा के लिए परामर्श सेवाएं प्रदान करने और इस संकट से परेशान लोगों को भावनात्मक सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। स्वयंसेवक सुबह 10 से रात 8 बजे तक उपलब्ध रहेंगे।

प्रत्येक दिन चार-चार घंटे की तीन शिफ्ट होंगी। प्रत्येक पारी में तीन स्वयंसेवकों का एक समूह उपलब्ध होगा। संस्थान ने सार्वजनिक रूप से सेवाओं के विस्तार के लिए स्वयंसेवकों की सूची भी जारी की गई है।

Next Story
Top