Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ISRO में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, साइंटिस्ट और इंजीनियर पदों पर होगी भर्ती

ISRO Recruitment 2019: इसरो (ISRO) यानी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Research Organization) ने नोटिफिकेशन जारी कर साइंटिस्ट/ इंजीनियर के 18 पदों के लिए आमंत्रित किया है।

ISRO में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, साइंटिस्ट और इंजीनियर पदों पर होगी भर्ती

ISRO Recruitment 2019:

इसरो (ISRO) यानी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Research Organization) ने नोटिफिकेशन जारी कर साइंटिस्ट (Scientist ) और इंजीनियर (Engineer ) के 18 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसरो भर्ती 2019 के लिए वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने ने सिविल, इलेक्ट्रिकल, रेफ्रिजेशन और एयर कंडीशनिंग और आर्किटेक्चर इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 15 जनवरी 2019 तक 35 साल या उससे कम होनी चाहिए। वहीं एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में 40 साल से कम और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 38 साल से कम होनी चाहिए। पूर्व-सैनिक और दिव्यांगों (पीडब्ल्यूडी) को आयु में छूट दी गई है।

ESIC Recruitment 2019: पैरामेडिकल व नर्सिंग स्टाफ पद के लिए ईएसआईसी भर्ती 2019 नोटिफिकेशन जारी, जानें आवेदन की पूरी प्रकिया

15 जनवरी तक आवेदन

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह 15 जनवरी 2019 से पहले इसरो की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक प्रदर्शन और बायोडाटा देखने के बाद उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देने के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

लिखित परीक्षा का आयोजन 10 मार्च को किया जाएगा। ये परीक्षा अहमदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में आयोजित की जाएगी।

Railway में जूनियर इंजीनियर समेत कई पदों पर बंपर भर्ती, 35 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

ऐसे होगा सेलेक्शन

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड मार्च 2019 के दूसरे / तीसरे हफ्ते में ईमेल द्वारा भेजा जाएगा। लिखित परीक्षा 80 अंकों की होगी, जिसमें ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे। इसके बाद जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल होंगे, उन्हें इंटरव्यू के लिए सेलेक्ट किया जाएगा।

इंटरव्यू में जो उम्मीदवार 60% अंक हासिल करेंगे, चयन पैनल योग्यता के क्रम में उन पर विचार करेगा। जिन उम्मीदवारों की नियुक्ति साइंटिस्ट/ इंजीनियर के पदों पर की जाएगी उनकी सैलरी प्रति महीने 56,100 रुपये होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top