Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indian Navy MR Result 2020: इंडियन नेवी एमआर रिजल्ट joinindiannavy.gov.in से करें चेक

Indian Navy MR Result 2020: अप्रैल 2020 बैच के लिए इंडियन नेवी एमआर रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर घोषित कर दिया है।

Indian Navy MR Result 2020: इंडियन नेवी एमआर रिजल्ट joinindiannavy.gov.in से करें चेक
X
इंडियन नेवी एमआर रिजल्ट 2020

Indian Navy MR Result 2020: भारतीय नौसेना एमआर परिणाम 2020: भारतीय नौसेना ने नाविक पदों के लिए मैट्रिक भर्ती (एमआर) रिजल्ट 2020 अपनी ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध है। सभी उम्मीदवार भारतीय नौसेना भर्ती ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपना इंडियन नेवी एमआर रिजल्ट 2020 चेक कर सकते हैं

इसके अलावा, भारतीय नौसेना ने हाइजीनिस्ट, स्टीवर्ड और शेफ के लिए मेरिट लिस्ट जारी की है। एमआर 04/2020 बैच के लिए मेरिट लिस्ट 18 अप्रैल, 2020 तक उपलब्ध रहेगी। इंडियन नेवी एमआर रिजल्ट 2020 लिखित परीक्षा में पास करने वाले उम्मीदवारों को अब मेडिकल परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर इंडियन नेवी एमआर 2020 मेडिकल परीक्षण की तारीख और स्थान जल्द ही जारी की जाएगी।

भारतीय नौसेना एमआर परीक्षा में सफल सभी उम्मीदवारों को आईएनएस चिल्का में 14 सप्ताह के बुनियादी प्रशिक्षण से गुजरना होगा, इसके बाद विभिन्न नौसेना प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों में आवंटित व्यापार में व्यावसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। सेवा की आवश्यकता के अनुसार ब्रांच और ट्रेड आवंटित की जाएगी।


इंडियन नेवी एमआर रिजल्ट 2020: डायरेक्ट लिंक

एमआर (बावर्ची) की मेरिट लिस्ट

एमआर (स्टीवर्ड) की मेरिट लिस्ट

एमआर (मेरिजिस्ट) की मेरिट लिस्ट

इंडियन नेवी एमआर रिजल्ट 2020: ऐसे करें चेक

चरण 1. भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर लॉग ऑन करें।

चरण 2. होमपेज पर दिख रही उस लिंक पर क्लिक करें जो Merit List for MR 04/2020 Batch के बारें में बताती है।

चरण 3. हाइजीनिस्ट, स्टीवर्ड और शेफ लिंक होगा उसमें आपने जिस पद के लिए परीक्षा दी है उस पर क्लिक करें।

चरण 4. इंडियन नेवी मेरिट लिस्ट स्क्रीन पर खुल जाएगी।

चरण 5. उम्मीदवार उसे डाउनलोड कर लें और आगे के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।


इंडियन नेवी एमआर रिजल्ट 2020: इस नौकरी के बारे में

शेफ (MR): आपको मेनू के अनुसार भोजन तैयार करना होगा (मांस उत्पादों से निपटने के लिए शाकाहारी और मांसाहारी सहित), और राशन का लेखा। इसके अलावा, आपको फायर आर्म्स में भी प्रशिक्षित किया जाएगा और संगठन के कुशल संचालन के लिए अन्य कर्तव्यों को आवंटित किया जाएगा।

स्टीवर्ड (MR): आपको अधिकारियों के मेस में भोजन परोसने की आवश्यकता होगी, क्योंकि वेटर, हाउसकीपिंग, फंड्स, वाइन और स्टोर्स का लेखा-जोखा, मेनू की तैयारी आदि। इसके अलावा, आपको फायर आर्म्स में भी प्रशिक्षित किया जाएगा और आवंटित किया जाएगा। संगठन के कुशल संचालन के लिए अन्य कर्तव्य।

सैनिटरी हाइजीनिस्ट (MR): उन्हें वॉश-रूम और अन्य क्षेत्रों में स्वच्छता बनाए रखने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपको फायर आर्म्स में भी प्रशिक्षित किया जाएगा और संगठन के कुशल संचालन के लिए अन्य कर्तव्यों को आवंटित किया जाएगा।

Next Story
Top