Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

IIT Delhi PG 2020: आईआईटी दिल्ली पीजी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ी आगे, जानें डिटेल्स

IIT Delhi PG 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (IIT Delhi) ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए अपने संस्थान में स्नातकोत्तर कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 10 मई कर दिया है।

IIT Delhi PG 2020: आईआईटी दिल्ली पीजी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ी आगे, जानें डिटेल्स
X

IIT Delhi PG 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (IIT Delhi) ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए अपने संस्थान में स्नातकोत्तर कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। इस संबंध में आईआईटी दिल्ली ने अपनी वेबसाइट http://www.iitd.ac.in/ पर एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी की है।

नोटिस में आवेदन प्रक्रिया के लिए कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं और यह भी कहा गया है कि अपने संस्थान में पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने का अंतिम तिथि 10 मई, 2020 तक बढ़ा दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार 10 मई, 2020 को शाम 4 बजे तक ऑनलाइन फॉर्म भरकर आईआईटी दिल्ली में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नोटिस में यह भी कहा गया है कि स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए परीक्षणों की तारीखों को संशोधित किया गया है और अब परीक्षाएं 18 मई से 17 जून, 2020 तक आयोजित की जानी हैं। कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण आवेदन प्रक्रिया और परीक्षाओं की तारीखों को संशोधित किया गया है।

शैक्षणिक वर्ष 2020-2021 के लिए एमटेक या एमडीएस में चयन गेट या सीईईडी स्कोर के आधार पर सभी श्रेणियों के लिए न्यूनतम संस्थान में निर्धारित मानदंडों को पूरा करने के आधार पर किया जाएगा। नोटिस में आगे कहा गया है कि पीएचडी प्रवेश के लिए इंटरव्यू का आयोजन ऑनलाइन वीडियोकांफ्रेंसिंग विधियों के माध्यम से भी होगा।

कोविड -19 लॉकडाउन एक्सटेंशन के कारण शैक्षणिक संस्थान अपनी प्रवेश प्रक्रिया और प्रवेश परीक्षा स्थगित कर रहे हैं। हमारे देश में वर्तमान महामारी की स्थिति के कारण लॉकडाउन को और विस्तारित होने की उम्मीद है।

और पढ़ें
Next Story