Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IBPS RRB 2022: आईबीपीएस ने पदों की संख्या बढ़ाई, जानें अब कितने पदों पर होगी नियुक्तियां

IBPS RRB 2022: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने 43 भाग लेने वाले ग्रामीण क्षेत्रीय बैंकों (RRB) भर्ती में से कुल पदों की संख्या 8106 से बढ़ाकर 8285 कर दिया है।

IBPS RRB 2022: आईबीपीएस ने पदों की संख्या बढ़ाई, जानें अब कितने पदों पर होगी नियुक्तियां
X

IBPS RRB 2022: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने 43 भाग लेने वाले ग्रामीण क्षेत्रीय बैंकों (RRB) भर्ती में से कुल पदों की संख्या 8106 से बढ़ाकर 8285 कर दिया है। उम्मीदवार जो आईबीपीएस आरआरबी 2022 भर्ती अभियान के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर 27 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

आईबीपीएस आगामी आम भर्ती प्रक्रिया के लिए अगस्त और सितंबर/अक्टूबर 2022 में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की व्यावसायिक आवश्यकताओं के अनुसार वैकेंसियों के आधार पर योग्यता और वरीयता को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में से एक को अस्थायी रूप से सौंपा जाएगा और जैसा कि आईबीपीएस को रिपोर्ट किया गया है।

ऑनलाइन आवेदन के पंजीकरण के बाद किसी भी स्तर पर श्रेणी में कोई परिवर्तन नहीं होगा और इस संबंध में भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अधीन, ऑनलाइन आवेदन में दर्शाई गई श्रेणी को ध्यान में रखते हुए परिणाम संसाधित किया जाएगा।

आईबीपीएस आरआरबी 2022: ऐसे करें आवेदन

चरण 1: आईबीपीएस की अधिकृत वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं

चरण 2: "आरआरबी के लिए सीआरपी" लिंक खोलने के लिए होम पेज पर क्लिक करें।

चरण 3: उपयुक्त विकल्प यानी न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें

चरण 4: ऑनलाइन आवेदन पत्र में अपनी मूल जानकारी दर्ज करना।

चरण 5: अनंतिम पंजीकरण संख्या और पासवर्ड नोट करें।

चरण 6: दस्तावेज़ अपलोड करें।

चरण 7: सेव एंड नेक्स्ट पर क्लिक करें।

चरण 8: भविष्य के लिए पंजीकरण का एक प्रिंटआउट लें।

उम्मीदवारों को सूचना और अपडेट के लिए नियमित रूप से आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट http://www.ibps.in पर देखने की सलाह दी जाती है।


और पढ़ें
Next Story