Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IIT Madras ने गेट 2019 परीक्षा का टाइम टेबल किया जारी, यहां से करें चेक

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट 2019 का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। इसका आयोजन फरवरी में किया जाएगा। उम्मीदवार आईआईटी मद्रास की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

IIT Madras ने गेट 2019 परीक्षा का टाइम टेबल किया जारी, यहां से करें चेक

GATE 2019 Exam Schedule:

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (Graduate Aptitude Test in Engineering) यानी गेट 2019 का टाइम टेबल (GATE 2019 Exam Schedule) जारी कर दिया गया है। गेट 2019 (GATE 2019) आयोजन फरवरी में किया जाएगा। उम्मीदवार आईआईटी मद्रास (IIT Madras) की ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitm.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। शेड्यूल के अनुसार, इस बार परीक्षा का आयोजन आईआईटी मद्रास (IIT Madras) की ओर से किया जाएगा और परीक्षा का आयोजन 2 फरवरी से शुरू हो जाएगा और 10 फरवरी को परीक्षाएं खत्म हो जाएगी।

टाइम टेबल के अनुसार, 2,3 फरवरी और 9,10 फरवरी को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। ये परीक्षाएं दो शिफ्ट में करवाई जाएंगी, जिसमें एक शिफ्ट 9 बजे से 12 बजे और दूसरी 2 बजे से 5 बजे तक होगी।

परीक्षा में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरा शेड्यूल देख सकते हैं। वहीं परीक्षा के एडमिट कार्ड 4 जनवरी को जारी कर दिए जाएंगे और फरवरी में परीक्षा के आयोजन के बाद 16 मार्च को परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

GATE 2019 Exam Schedule: गेट 2019 परीक्षा का शेड्यूल जारी, gate.iitm.ac.in से देखें

24 विषयों के लिए होगी परीक्षा

बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया सितंबर में खत्म हो गई थी। परीक्षा के शेड्यूल जारी होने के बाद उम्मीदावर इसके आधार पर परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। इस बार गेट 24 विषयों के लिए आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में एक सेशन में एक ही उम्मीदवार परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं। गेट के माध्यम से कई इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, आर्किटेक्चर और कोई कोर्स में दाखिला लिया जा सकता है।

Next Story
Top