Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

EPFO Assistant Result 2019: ईपीएफओ असिस्टेंट प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट चेक करने का Direct Link epfindia.gov.in

EPFO Assistant Result 2019: ईपीएफओ असिस्टेंट प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट epfindia.gov.in पर घोषित कर दिया गया है।

ईपीएफओ असिस्टेंट रिजल्ट ऐसे करें चेकईपीएफओ असिस्टेंट रिजल्ट ऐसे करें चेक

EPFO Assistant Result 2019: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO), भारत सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय ने असिस्टेंट भर्ती ने प्रारंभिक परीक्षा (EPFO Assistant prelims Result) यानि पहले चरण की का रिजल्ट घोषित कर दिया है। ईपीएफओ असिस्टेंट रिजल्ट 2019 (EPFO Assistant Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट www.epfindia.gov.in पर अपलोड किया गया है। जो उम्मीदवार ईपीएफओ असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

ईपीएफओ ने 280 रिक्त पदों को भरने के लिए 31 जुलाई 2019 को असिस्टेंट भर्ती (असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर) के पद पर सीधी भर्ती के लिए चरण- I परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को दूसरे चरण यानि मुख्य परीक्षा की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

ईपीएफओ असिस्टेंट के पद के लिए मुख्य परीक्षा 7 नवंबर 2019 को आयोजित होने की संभावना है। ईपीएफओ असिस्टेंट प्रारंभिक परीक्षा प्रदर्शन के आधार पर लगभग 3049 उम्मीदवारों को चरण- II (मुख्य) परीक्षा के लिए चयनित किया गया है।


ईपीएफओ असिस्टेंट प्रीलिम्स रिजल्ट 2019 (EPFO Assistant prelims Result 2019): ऐसे करें चेक

चरण 1: सबसे पहले उम्मीदवार EPFO की ऑफिशियल वेबसाइट www.epfindia.gov.in पर जाएं।

चरण 2: वेबसाइट के होमपेज पर सबसे ऊपर दिख रहे (EPFO Assistant Result के लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: लिंक पर क्लिक करने पर आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुल जाएगी।

चरण 4: उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर उसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

ईपीएफओ असिस्टेंट मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों को फाइनल चयन के लिए माना जाएगा। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, उस प्रश्न के लिए सौंपे गए अंक के एक चौथाई का नकारात्मक अंकन होगा।

वर्णनात्मक पेपर पूरी तरह से ऑनलाइन होगा, अर्थात् प्रश्न स्क्रीन पर प्रदर्शित किए जाएंगे और उम्मीदवारों को की बोर्ड का उपयोग करके उत्तर लिखना होगा। चरण- II मुख्य परीक्षा के ऑनलाइन वस्तुनिष्ठ परीक्षण के तुरंत बाद वर्णनात्मक पेपर ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा।

Next Story
Share it
Top