Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस के कारण एएमयू ने कक्षा10वीं और 12वीं की शेष बोर्ड परीक्षाओं को किया रद्द

अलीगढ मुश्लिम विश्वविद्यालय ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इन परीक्षाओं का आयोजन 6 जुलाई से 9 जुलाई के बीच होना तय था लेकिन कोरोना के लगातार बढते प्रकोप के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।

कोरोना वायरस के कारण एएमयू ने कक्षा10वीं और 12वीं की शेष बोर्ड परीक्षाओं को किया रद्द
X
अलीगढ मुश्लिम विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

अलीगढ मुश्लिम विश्वविद्यालय ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इन परीक्षाओं का आयोजन 6 जुलाई से 9 जुलाई के बीच होना तय था लेकिन कोरोना के लगातार बढते प्रकोप के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। अलीगढ मुश्लिम विश्वविद्यालय ने यह निर्णय सीबीएसई और आईसीएसई की परीक्षाओं पर दिये गये सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आधार पर शुक्रवार को लिया।

एएमयू ने आगे की प्रक्रिया की जानकारी देते हुए जो बची हुई परीक्षा रद्द की गई हैं उन पर माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा अभी निर्णय लिया जायेगा। अनुमानतः रद्द परीक्षाओं का आकलन विद्यालय प्रशासन द्वारा ली गई आंन्तरिक परीक्षाओं का आधार पर किया जायेगा।

उसी के आधार पर छात्रों का परिणाम जारी किया जायेगा। लेकिन इस विषय पर माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, एएमयू द्वारा भावी कार्यक्रम निर्धारित किया जाना अभी बाकी है। ताजा और आगे की खबर के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित अपना सम्पर्क बना कर रखें।


Next Story