Logo
election banner
TCS Hiring: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टीसीएस ने वीआईटी (वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) के स्टूडेंट्स को 963 जॉब ऑफर लेटर जारी किए हैं। कंपनी इस वित्त वर्ष में 40 हजार फ्रेशर्स को नौकरी देगी।

TCS Hiring: भारत में आईटी सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) को चौथी तिमाही के नतीजों में बंपर मुनाफा हुआ है। कंपनी ने चौथी तिमाही में 61,237 करोड़ रु. कमाए और उसका नेट प्रॉफिट 9.1 फीसदी बढ़ा है। साथ ही टीसीएस ने प्रति शेयर 28 रुपए डिविडेंड देने का भी ऐलान किया। लेकिन इससे पहले कंपनी ने देशभर के टॉप इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के हजारों फ्रेशर्स को हायर कर लिया। शुक्रवार को सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे बड़ी आईटी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ने 10 हजार से ज्यादा फ्रेशर्स को जॉब ऑफर लेटर भेज दिए हैं। कहा जा रहा है कि आईटी कंपनी ने बड़े पैमाने पर भर्ती का फैसला वित्तीय वर्ष (FY2024-25) के दौरान डिमांड में सुधार की उम्मीद से लिया है।

मार्च में शुरू हुई थी हायरिंग प्रोसेस
मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, TCS ने 10,000 युवा इंजीनियरों को नौकरी पर रखने के लिए पिछले महीने यानी मार्च में नेशनल क्वालिफायर टेस्ट (NQT) आयोजित किया था। इसमें योग्यता हासिल करने पर उम्मीदवारों को जॉब ऑफर लेटर जारी किए गए। टीसीएस ने पहले कहा था कि कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 2024-25 में 40 हजार फ्रेशर्स को अपने साथ जोड़ने का प्लान बनाया है। पिछले साल कंपनी ने 22,600 नए लोगों को नौकरी दी थी।
 
26 अप्रैल को भी भर्ती के लिए होगा टेस्ट
इसके अलावा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज एक और टेस्ट करा रही है। इसमें शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट 10 अप्रैल थी। कंपनी ने कहा है कि वह तीन कैटेगरी के लिए भर्ती कर रही है। इसमें निंजा कैटेगरी में कंपनी सपोर्ट रोल देगी और पैकेज 3.5 लाख रु. होगा। दूसरी ओर, डिजिटल और प्राइम कैटेगरी में डेवलपमेंट वर्क के लिए सालाना 7 से 11.5 लाख रुपए पैकेज मिलेगा। इसके लिए टेस्ट 26 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। 

इन कॉलेजों के फ्रेशर्स को नौकरी मिली 
रिपोर्ट के मुताबिक, VIT (वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) के 963 स्टूडेंट्स को टीसीएस की ओर से ऑफर लेटर मिले हैं। इनमें 10 फीसदी प्राइम कैटेगरी के हैं। जबकि, SASTRA यूनिवर्सिटी को 2000 ऑफर लेटर जारी हुए हैं। इंस्टीट्यूट्स ने कहा है कि डिजिटल और प्राइम प्रोफाइल हासिल करने वाले स्टूडेंट्स को डेवलपमेंट वर्क के साथ जोड़ा जाएगा। जबकि निंजा प्रोफाइल वालों को कंपनी में सपोर्ट रोल मिलेगा। 

5379487