Logo
election banner
पिछले साल जनवरी में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की इंगेजमेंट सेरेमनी गुजराती रीति-रिवाजों के अनुसार हुई थी। शादी के लिए भी जामनगर को डेस्टिनेशन वेडिंग के तौर पर चुना। 

Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding: भारत और एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। वेडिंग सेलिब्रेशन 1 से 3 मार्च 2024 तक चलेगा। लेकिन इससे पहले प्री-वेडिंग इनविटेशन कार्ड सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें दी गई जानकारी के मुताबिक, अंबानी परिवार अनंत और राधिका की शादी का जश्न गुजरात के जामनगर स्थित रिलायंस ग्रीन में मनाएगा। इनविटेशन में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी का हाथ से लिखा मार्मिक संदेश भी शामिल है।

रिलायंस ग्रीन में लगाए गए 1 करोड़ पेड़
आमंत्रण पत्र के साथ शामिल नोट में अंबानी दंपती ने लिखा- अनंत अंबानी के जीवन का नया अध्याय शुरू करने के लिए हमने जामनगर जाने का फैसला लिया है। रिलायंस ने जामनगर में दुनिया का सबसे बड़ा ग्रासरूट रिफाइनिंग कॉम्पलेक्स तैयार किया है। बीते एक साल में यहां 1 करोड़ पेड़ लगाए गए। वायरल वेडिंग इनविटेशन के मुताबिक, यहां के रिलायंस ग्रीन में ही अनंत और राधिका की शादी की रस्में तीन दिन तक बड़े धूमधाम से मनाई जाएंगी।

पिछले साल जनवरी में हुई थी सगाई
अरबपति मुकेश अंबानी के बेटे की इंगेजमेंट पिछले साल जनवरी में हुई थी। अनंत और राधिका की सगाई गुजराती रीति-रिवाज से हुई थी। इवेंट में मुकेश और नीता ने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से यहां आए मेहमानों और दुनियाभर में अपने प्रशंसकों को चौंका दिया था। सगाई के मौके पर अनंत डार्क ब्लू कुर्ता पायजामा और राधिका क्रीम कलर के लहंगा में नजर आई थीं। सेरेमनी में बिजनेस, फिल्म, राजनीति और क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी चर्चा थी कि अनंत और राधिका की शादी जुलाई 2024 में हो सकती है। बता दें कि मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश 2019 और बेटी ईशा 2020 में शादी के बंधन में बंध चुके हैं। 

Anant Ambani and Radhika
Anant Ambani and Radhika

कौन हैं मुकेश अंबानी की बहू? 
अंबानी खानदान की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट भी उद्योगपति घराने से ताल्लुक रखती हैं। वह नामी उद्योगपति विरेन मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका एंकोर्स हेल्थकेयर में डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। जबकि, अनंत ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज में अलग-अलग भूमिकाओं में पिता का हाथ बंटा रहे हैं। फिलहाल वह रिलायंस रिटेल वेंचर्स और जियो प्लेटफॉर्म्स में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं।

5379487