Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार : राजद के विधायकों का हंगामा जारी, कार्यस्थगन प्रस्ताव की मिली मंजूरी- अब होगी चमकी पर बहस

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत पर सियासत तेज हो गई है। मुख्य विपक्षी पार्टी राजद पर सवाल उठाए जाने के बाद पार्टी के विधायकों ने सोमवार को विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही से पहले ही विधानसभा के बाहर हंगामा कर दिया है।

बिहार : राजद के विधायकों का हंगामा जारी, कार्यस्थगन प्रस्ताव की मिली मंजूरी- अब होगी चमकी पर बहसRJD MLA protest over Chamki Fever in front of Bihar assembly in Patna before monsoon session

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत पर सियासत तेज हो गई है। मुख्य विपक्षी पार्टी राजद पर सवाल उठाए जाने के बाद पार्टी के विधायकों ने सोमवार को विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही से पहले ही विधानसभा के बाहर हंगामा कर दिया है। राजद के विधायकों ने कहा है कि चमकी बुखार और राज्य में लू की कहर से काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है।

स्वास्थ्य सेवाएं न दे पाने की वजह से सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है। स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय को अपनी विफलता की जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मालूम हो कि चमकी बुखार से बिहार में अब तक 150 से ज्यादा मासूमों की मौत हो चुकी है। फिलहाल चमकी के मामले अब कम हुए हैं, हालात पर काबू पा लिया गया है।

चमकी बुखार के साथ ही विपक्ष पुणे दीवार हादसे पर भी सरकार की घेराबंदी की है। विधानसभा के बाहर राजद के साथ लेफ्ट के नेताओं ने भी सरकार के खिलाफ आवाज उठाया। हाथों में पोस्टर लिए विधायक स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

कार्यस्थगन प्रस्ताव मंजूर

विपक्ष ने मानसून सत्र के तीसरे दिन भी चमकी बुखार को लेकर हमलावर रहा। चमकी बुखार से हुई मौत पर सदन में बहस हो इसके लिए विपक्ष ने कार्यस्थगन प्रस्ताव पेश किया, जिसे मंजूर कर लिया गया है। इसकी मंजूरी मिलते ही सदन में अन्य विषयों पर चर्चा रोककर चमकी पर ही चर्चा की जाएगी। विपक्ष के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी से मांग की कि वे चमकी पर चर्चा पूरी होने तक अन्य विषयों बहस न किया जाए।

बता दें कि करीब 36 दिनों से लापता चल रहे नेता प्रतिपक्ष व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव वापस लौट आए हैं। मीडिया सू्त्रों के मुताबिक आज वे विधानसभा की कार्यवाही में भाग ले सकते हैं। आज मानसून सत्र का तीसरा दिन है।

Next Story
Top