Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अवैध पटाखा फैक्टरी में हुआ बलास्ट, तीन बच्चों समेत 5 लोगों की मौत और 25 घायल

बिहार में नालंदा के जलालपुर में ब्लास्ट होने से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। यह बलास्ट एक अवैध पटाखा फैक्टरी में हुआ।

अवैध पटाखा फैक्टरी में हुआ बलास्ट, तीन बच्चों समेत 5 लोगों की मौत और 25 घायल
X

बिहार में नालंदा के जलालपुर के एक मोहल्ले में एक घर में बीती रात विस्फोट होने से तीन बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 25 अन्य घायल हो गए।। यह बलास्ट एक अवैध पटाखा फैक्टरी में हुआ।

इसे भी पढ़ेंः अति पिछड़ों और अति दलित को आरक्षण देगी सरकार: सीएम योगी

धमाका होने के बाद पटाखा फैक्टरी में आग लग गई। घायलों की संख्या बढ़ भी सकती है। घायलों को आस-पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी बचाव कार्य में जुटे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

मरने वालो में तीन बच्चे भी शामिल

सोहसराय थाना अध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि इस हादसे में मरने वालों में मोहम्मद सरफ़राज़ की छोटी बेटी सुमेरा, तनिक फातिमा, उनका बेटा सरताज, बहन शाइस्ता व एक अन्य व्यक्ति मुन्ना पंडित शामिल हैं। इस हादसे में मारे गए बच्चों की उम्र एक महीने से चार साल के बीच थी।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों में पांच की स्थिति गंभीर है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है जबकि बाकी अन्य का इलाज जिला सदर अस्पताल में जारी है।

थाना अध्यक्ष ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि हादसे में घायल सरफराज अपने किराए के मकान में पटाखों का अवैध कारोबार किया करता था।

डीएम ने किया निरिक्षण

इस हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी त्यागराजन और पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और बचाव एवं राहत कार्य शुरू करवाया।

इस हादसे में मरने वाले मुन्ना पंडित के परिजनों सहित अन्य स्थानीय लोगों ने पटाखे के अवैध कारोबार को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

एटीएस करेगी जांच

अवैध फैक्टरी में हुए धमाके का पता लगाने के लिए आठ सदस्यीय एंटी टेररिज्म स्क्वॉड(एडीएस) की टीम जांच के लिए घटना स्थल पर भेज दी गई है।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह विस्फोट सरफराज के घर में मौजूद पटाखों से हुआ या अन्य किसी शक्तिशाली विस्फोटक पदार्थ के कारण हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story