Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Xiaomi का एमआई ए2 स्मार्टफोन 8 अगस्त को होगा लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

शाओमी भारत में अपना नया स्मार्टफोन 8 अगस्त को लॉन्च करेगा। इसके साथ ही यह फोन देश की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया पर ही मिलेगा।

Xiaomi का एमआई ए2 स्मार्टफोन 8 अगस्त को होगा लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन
X

शाओमी भारत में अपना नया स्मार्टफोन 8 अगस्त को लॉन्च करेगा। इसके साथ ही यह फोन देश की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया पर ही मिलेगा। इस फोन के लॉन्च की तारीख की जानकारी अमेजन की वेबसाइट पर एक टीजर के जरिए हुई थी।

लेकिन अब तक इस फोन की कीमत की कोई जानकारी नहीं मिली है। इससे पहले जुलाई में शाओमी का शाओमी ए2 स्पेन में लॉन्च हुआ था और यह एमआई ए1 का अपग्रेडड वर्जन है।

अमेजन ने अपने ग्राहक के लिए 'Notify Me' का बटन भी बना दिया है, जिस पर ग्राहक अपना नाम, ईमेल आईडी और फोन नंबर देकर फोन से जुड़े अपडेट्स पा सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ यह भी उम्मीद भी जताई जा रही है कि शाओमी इस फोन को मीडॉटकॉम साइट पर भी उपल्बध करवा सकती है।
शाओमी एमआई ए2 स्मार्टफोन को भारत में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च करेगी। इसके साथ ही फोन को 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज में लॉन्च किया गया है।
शाओमी एमआई ए2 के 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज को स्पेन में 249 यूरो यानी 20,100 रुपए है, जबकि 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज को 279 यूरो यानी 22,500 रुपए है। वहीं 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट 349 यूरो यानी 28,100 रुपए रखी है।


Xiaomi Mi A2 की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में 5.99 इंच की एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080x2160 पिक्सल है और साथ ही आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में कंपनी ने ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 660 का प्रोसेसर दिया है। शाओमी की यह फोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है।
अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। कंपनी ने इस फोन के रियर में 20 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और साथ ही इस फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ पीडीएएफ सपोर्ट दिया है।
सेल्फी के दिवानों के लिए कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।
अगर कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, ड्यूल-बैंड वाई-फाई 802.11 एसी, मीराकास्ट, आईआर अमीटर और यूएसबी टाइ-सी जैसे फीचर्स दिए है। शाओमी ने इस फोन में 3010 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story