Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Xiaomi Mi 8 लॉन्च, देगा वनप्लस 6 को टक्कर, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

शाओमी ने अपना 2018 का नया स्मार्टफोन एमआई 8 को चीन में लॉन्च कर दिया है, साथ ही कंपनी ने इस फोन के नाम को अपनी 8th एनिवर्सरी के नाम पर रखा है। वहीं कंपनी ने इस फोन में AMOLED डिस्प्ले के साथ टॉप पर नॉच, हाई-एन्ड हार्डवयेर, एआई ट्रिक्स और एडवांस फेशियल रिकग्निशन तकनीक दी है।

Xiaomi Mi 8 लॉन्च, देगा वनप्लस 6 को टक्कर, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन
X

शाओमी ने अपना 2018 का नया स्मार्टफोन एमआई 8 को चीन में लॉन्च कर दिया है, साथ ही कंपनी ने इस फोन के नाम को अपनी 8th एनिवर्सरी के नाम पर रखा है।

वहीं कंपनी ने इस फोन में AMOLED डिस्प्ले के साथ टॉप पर नॉच, हाई-एन्ड हार्डवयेर, एआई ट्रिक्स और एडवांस फेशियल रिकग्निशन तकनीक दी है। वहीं दूसरी तरफ यह भी जानकारी मिल रही है कि भारत के साथ 8 अन्य देशों में शाओमी का एमआई 8 जल्द ही लॉन्च हो सकता है।

शाओमी ने एमआई 8 को कई वेरियंट में लॉन्च किया है, जिसमें 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है, इसकी कीमत 2699 आरएमबी यानी 28,350 रुपये है। वहीं इस मॉडल का दूसरा वेरियंट में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी दी है और इसकी कीमत 3299 आरएमबी यानि 34,655 रुपये है।

इसके तीसरा वेरियंट 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज है और इसकी कीमत 3699 आरएमबी यानि 38,857 रुपये है।

Mi 8 की स्पेसिफिकेशन

शाओमी ने इस फोन में 6.21 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसमें 18:7:9 एस्पेक्ट रेशियो दिया है और साथ ही सैमसंग की बनाई AMOLED डिस्प्ले का भी इस फोन में इस्तेमाल हुआ है।

नॉच में इंफ्रारेड फेस अनलॉक संसर दिया है, वहीं दुसरी तरफ इस फोन के नॉच में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, इसके साथ ही फ्रंट फेसिंग कैमरा, प्रोक्सिमिटी सेंसर, इयरपीस, इंफ्रारेड लाइटिंग और इंफ्रारेड जैसे संसर शामिल है। कंपनी ने इस फोन में स्नैपड्रगन 845 चिपसेट का प्रोसेसर दिया है।

Mi 8 का कैमरा

कंपनी ने इस फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, वहीं दोनों कैमरो में 1.4 माइक्रोनपिक्सल, 4 एक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस और AI फीचर्स दिए है। वहीं इस फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, इस फोन के फ्रंट में 1.8 माइक्रोन पिक्सल साइज के साथ एआई आधारित पोट्रेट ब्यूटी एंड सेल्फी कैमरा दिया है।

Mi 8 का ड्यूल फ्रीक्वेंसी का GPS

शाओमी ने इस फोन में एक और रोचक फीचर दिया है, जिसका नाम ड्यूल फ्रीक्वेंसी जीपीएस है। कंपनी का यह फीचर सिग्नल को बाध्यता को काफी हद तक कम कर देता है।

वहीं दूसरी तरफ इस फीचर से नेविगेशन को भी सही कर देता है। लेकिन अभी तक वायरलेस चार्जिंग से संभंधित कोई जानकारी नहीं मिली है। एमआई 8 का यह फोन एंड्रॉयड ओरियो पर ही चलता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story