Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानिए 2020 के टॉप व्हाट्सएप के फीचर्स, टिप्स और ट्रिक्स क्या है? जिसे आप कभी नजर अंदाज नही कर सकते हैं।

व्हाट्सप्प भारत में एक सर्वाधिक इस्तिमाल किए जाने वाला एप्प है। इसमें कंपनी लेटेस्ट अपडेट करती रहती है। साल 2020 में भी कंपनी व्हाट्सप्प में कई नए फीचर जोड़ने वाली है।

जानिए 2020 के टॉप व्हाट्सएप के फीचर्स, टिप्स और ट्रिक्स क्या है? जिसे आप कभी नजर अंदाज नही कर सकते हैं।व्हाट्सप्प 2020

व्हाट्सएप दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। भारत में इस ऐप में लगभग 40 करोड़ लोग उपयोग करते हैं। जमाने के अनुसार कंपटीशन से आगे रहने के लिए व्हाट्सऐप अपने एंड्रॉइड और आईओएस में नई सुविधाओं को जोड़ता रहा है। इसकी खूबी है कि हम लाइव स्थान को शेयर करना साथ में ऑडियो और वीडियो कॉल करने की सुबिधा उपलब्ध करवाता है।

कंपनी जल्द ही अपने ऐप में एवेटेड डार्क मोड और खुद से मैसेज डिलीट करने जैसे फीचर को जोड़ने वाली है। कुछ व्हाट्सएप फीचर और ट्रिक्स हैं सबसे अच्छे हैं जिन्हें आप अभी आज़मा सकते हैं, जो आपको काफी प्रभावित भी करेंगे।

बेहद ही सरल तरीके से पता लगा सकते है कि आपके मैसेज को कब पढ़ा गया था और आपको व्हाट्सएप पर किसके द्वारा कब तक नजरअंदाज किया गया। इसके लिए आपको बस ऐप पर किसी भी चैट को खोलें और अपना उस मैसेज को दबाकर रखें। आपको एक "i" आइकन (मैसेज जानकारी) पर दबाना होगा, जो आपको चैट विंडो के शीर्ष पर मिलेगा। एक बार जब आप उस आइकन पर दबाते हैं, तो आपको समय के साथ यह जानकरी मिल सकेंगी कि आपका संदेश उस उपयोगकर्ता द्वारा कब पढ़ा गया था।

जब आपने मैसेज भेजा था तब का समय व्हाट्सएप आपको दिखाता है। इसके बाद देखें तो व्हाट्सएप ग्रुप में, कभी कभी जानना मुश्किल हो जाता है कि आपका मैसेज किसने पढ़ा और किसने नही पढ़ा, तब आप इसी ट्रिक के माध्यम से पता लगा लेंगे की मैसेज को किसने पढ़ा है।


जाने- व्हाट्सएप वेब पर डार्क मोड कैसे उपयोग करें

टाइपिंग के बिना व्हाट्सएप पर गूगल असिस्टेंट के माध्यम से तुरंत टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं। आप ओके गूगल या हे गूगल कहकर वॉयस असिस्टेंट को सक्रिय कर के कर सकते है, यदि आप ऐसा करने में असमर्थ हैं, तो आप इसे गूगल ऐप का उपयोग करके एक्सेस कर सकते हैं। यह जानना जरूरी है कि मैसेजिंग ऐप को आपके फोन में इंस्टॉल होना चाहिए। तब आप गूगल सहायक को एप्लिकेशन पर एक आवाज भेजने के लिए कह सकते हैं। किसी मैसेज को पढ़ने के लिए, आप सहयोगी को मैसेजिंग ऐप खोलने के लिए कह सकते हैं ताकि आप एक संदेश पढ़ सकें।

10 टेलीग्राम फीचर 2020 में व्हाट्सएप में होना चाहिए

एक ही फोन पर दो अलग-अलग व्हाट्सएप का उपयोग कर कुछ नाम रखने के लिए पैरलल स्पेस, ड्यूल स्पेस और टु अकाउंट जैसे ऐप हैं, जिसको आप व्हाट्सएप, फेसबुक या किसी अन्य सोशल मीडिया ऐप के दो अलग-अलग अकाउंट का उपयोग करने की सुबिधा प्रदान करती हैं। यदि आपको अपने फोन पर संबंधित ऐप्स नहीं मिलता हैं, तो आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इनमें से एक ऐप इंस्टॉल करें, और आवश्यक सुबिधा लेने के बाद, आप दूसरा व्हाट्सएप या फेसबुक या टेलीग्राम अकाउंट सेट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप टिप- एंड्रॉइड और आईओएस पर शीर्ष पर चैट को पिन कैसे करें

व्हाट्सएप पर लोकेशन भेजने के लिए आपको बस एक जीपीएस स्पूफिंग ऐप डाउनलोड करना है, और अपने फोन पर डेवलपर विकल्प को सक्षम करना है। बस ki सेटिंग> डेवलपर ऑप्शन पर जाएं और सेलेक्ट मॉक लोकेशन ऐप विकल्प को खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें। गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से जीपीएस एमुलेटर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

फिर आपको ऐप खोलने की जरूरत है, आप अपना गलत जगह को टाइप करें और जीपीएस एमुलेटर चालू करें। व्हाट्सएप पर एक चैट खोलें, फिर लोकेशन> शेयर लाइव लोकेशन पर दबाएं और आप देखेंगे कि आपने एक फर्जी लाइव लोकेशन शेयर की है।

एक फरवरी से व्हाट्सएप कई एंड्रॉइड फोन और आईफोन पर काम नहीं करेगा

फुल व्हाट्सएप चैट को सेव करें और मीडिया को लाइक करें आप चैट विंडो खोलकर और फिर अधिक विकल्प की खोज करके एक व्यक्तिगत चैट या एक समूह चैट को भी निर्यात कर सकते हैं। एक बार जब आप निर्यात चैट विकल्प पर दबाने के बाद आप मीडिया के बिना या मीडिया शामिल करें दें विकल्प निर्यात चैट प्राप्त होंगे, फिर व्हाट्सएप आपको चैट निर्यात करने के लिए टेलीग्राम, जीमेल जैसे विकल्प प्रदान करेगा।

इसके अलावा, आपके पास अपनी चैट का बैकअप लेने का भी विकल्प है। आपको बस व्हाट्सएप पर जाना होगा और अधिक विकल्प> सेटिंग्स> चैट> चैट बैकअप> बैक अप पर टैप करना होगा।

Next Story
Top