Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Whatsapp ने जल्द लॉन्च करेगा एक और फीचर, बटन दबाते ही हाइड हो जाएगा स्टेटस

वॉट्सऐप पर कॉलिंग के साथ ही जल्द होगा (Hide Button) हाइड बटन फीचर। हाइड बटन दबाते ही छिपा सकेंगे अपना स्टेटस

Whatsapp ने जल्द लॉन्च करेगा एक और फीचर, बटन दबाते ही हाइड हो जाएगा स्टेटस
X

मैसेजिंग ऐप कंपनी वॉट्सएप (Whatsapp) में जल्द ही एक और नया फीचर लॉन्च करने वाली है। इस नये फीचर को (Status) स्टेटस के लिए रोल आउट किया जाएगा। Whatsapp के इस नये फीचर में 'Hide' बटन दिया जाएगा। जिसके जरिए स्टेटस को आप हाइड कर सकते हैं यानि छिपा भी सकते हैं। हालांकि कुछ वॉट्सएप समय पहले ही कंपनी ने कई बदलाव किये थे। इस ऐप के लिए हाल ही में (Group Video Calling) ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर को अपग्रेड किया गया है। जिसमें 4 की जगह 8 लोग वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा डार्क मोड फीचर को भी कुछ महीने पहले ही रोल आउट किया गया है। नए 'hide' बटन फीचर शुरू होने के बाद स्टेट्स प्रिवेसी को और भी ज्यादा बेहतर किया जा सकेगा।

अभी सभी लोग देख सकते हैं स्टेटस

वॉट्सएप पर मौजूद (Status Feature) स्टेट्स के फीचर को अधिकरतर लोग जानते हैं और इसका इस्तेमाल भी करते हैं। जिसके बाद यह (Mobile Phone) मोबाइल फोन पर मौजूद सभी कॉन्टेक्ट में शामिल लोगों को दिखाई देता है, लेकिन कुछ लोग अपने ही कॉन्टेक्ट लिस्ट में शामिल लोगों से अपना स्टेटस हाइड करना चाहते है। इसके लिए अब तक स्टेटस की प्राइवेसी में बदलाव के लिए यूजर को प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर बदलाव करना पडता था, लेकिन अब नये 'hide' बटन फीचर के आने के बाद आप अपने स्टेटस टैब में से ही उन लोगों को हाइड कर सकते हैं। जिनको आप स्टेटस नहीं दिखाना चाहते हैं। इसके लिए एक 'hide' फीचर को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

वॉट्सऐप में कुछ समय पहले ही किये गये हैं ये बदलाव

पिछले दिनों Whatsapp में ग्रुप वीडियो कॉलिंग की लिमिट को 4 से बढ़ाकर 8 कर दिया गया था। जिसके बाद यूजर्स चार की जगह आठ लोग वॉट्सएप पर एक साथ 8 लोग वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। इस फीचर को Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए एक साथ रोल आउट किया गया है। इसके अलावा iOS यूजर्स के लिए मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर भी जोड़ा गया है। इस फीचर के जरिए यूजर अपने एक ही Whatsapp अकाउंट को कई डिवाइस पर एक्सेस कर सकेंगे। कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, Whatsapp में Scan QR Code विकल्प को जोड़ा गया है जिसके जरिए यूजर्स कई और डिवाइस में अपने (Whatsapp Account) अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे। यह फीचर फिलहाल डेवलेपमेंट फेज में है, जल्द ही इसे Android यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

Next Story