Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Whatsapp पर भूलकर भी ना करें इस मैसेज पर क्लिक, नहीं तो क्रैश हो जाएगा आपका स्मार्टफोन

वॉट्सएेप पर वैसे तो हजारो मैसेज आते रहते हैं, मगर हाल ही के दिनों में एक खास मैसेज वॉट्सएेप पर फॉवर्ड हो रहा है। यह मैसज इतना खतरनाक है कि इससे आपका फोन भी क्रैश हो सकता है और इस मैसेज से सावधान रहने की जरूरत है।

Whatsapp पर भूलकर भी ना करें इस मैसेज पर क्लिक, नहीं तो क्रैश हो जाएगा आपका स्मार्टफोन
X

वॉट्सएेप पर वैसे तो हजारो मैसेज आते रहते है, मगर हाल ही के दिनों में एक खास मैसेज वॉट्सएेप पर फॉवर्ड हो रहा है। यह मैसज इतना खतरनाक है कि इससे आपका फोन भी क्रैश हो सकता है और इस मैसेज से सावधान रहने की जरूरत है।

अगर आप इस मैसेज को टच करते है तो आपका फोन एेक दम से बंद हो जाएगा। गौरतालब है कि यह मैसेज वॉट्सएेप पर हिंदी और अंग्रेजी दोनी भाषाओं में आ रहा है।

आपको बताते है कि वॉट्सएेप में आए इस मैसेज में लिखा है कि कौन कहता है कि आपका फोन हैंग नहीं हो सकता है, वहीं दूसरी तरफ अंग्रेजी में लिखा है कि I can hang your watsapp for while just touch below message।

ये भी पढ़े: Xiaomi भारत में 10 मई को लॉन्च करेगा Redmi S2 स्मार्टफोन, जानें इसकी खूबियों और फीचर्स के बारे में

वहीं इसके साथ ही इस मैसेज के नीचे लिखा है कि dont touch here, इस लिंक पर टच करते ही आपका फोन हैंग हो जाएगा और डिस्प्ले पर कुछ भी चीज दिखाई नहीं देगी। यह मैसेज सिर्फ स्मार्टफोन को ही नुकसान पहुंचा सकता है और आईफोन पर इस मैसेज का कोई असर नहीं होता है।

वॉट्सएेप पर फॉवर्ड हुए मैसेज से कोई खतरा तो नहीं बल्कि एेसा लगता है कि किसी ने मजाकिया तौर इसे बनाया है, मगर स्मार्टफोन्स के यूजर्स को वॉट्सएेप चलाने काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि इस मैसेज से पहले भी एक तेलुगू भाषा में एक मैसेज वॉट्सएेप, फेसबुक मेसेंजर और अन्य एेप्स पर फॉवर्ड हुआ था, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था।

उस मैसेज पर क्लिक करने के तुरंत बाद फोन फ्रीज हो जाता था, यही नहीं बल्कि इस मैसेज ने आईफोन, आईपेड और मैक डिवाइस को भी प्रभावित किया था।

ये भी पढ़े: जियो ने AI आधारित इंटरनेट सेवा Jio Interact की शुरुआत की, Big B करेंगे प्रमोशन

F8 डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में वॉट्सएेप को खरीदने वाली कंपनी फेसबुक ने एेलान किया था कि एेप में स्टेटस फीचर के 450 मिलियन से ज्यादा डेली एक्टिव यूजर्स है। वहीं फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने बड़ा एेलान करते हुए कहा था कि मेसेजिंग एेप में ग्रुप विडियो के साथ वॉइस कॉल की सुविधा भी देंगे और इसमें स्टिकर्स भी देंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story