Breaking News
Top

रिपोर्ट से हुआ खुलासा, Whatsapp के नए फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर की शुरू हुई टेस्टिंग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 9 2018 8:42AM IST
रिपोर्ट से हुआ खुलासा, Whatsapp के नए फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर की शुरू हुई टेस्टिंग

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी WhatsApp लगातार अपने यूजर्स के लिए अपने ऐप में नए फीचर्स को रोलआउट कर रहा है, इसके साथ ही व्हॉट्सएप अपने नए फीचर्स पर भी काम कर रहा है। 

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल की कीमत में आई कमी, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कम हुई कच्चे तेल की कीमत, जानें रेट

वहीं दूसरी तरफ व्हॉट्सएप अपने बीटा वर्जन पर भी कई तरह के नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें वकेशन मोड और प्राइवेट रिप्लाई फीचर्स शामिल हैं। अब, व्हॉट्सएप अपने ऐप पर एक और नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसका नाम फॉरवर्ड प्रिव्यू है। 

इस फीचर के तहत यूजर्स आसानी से किसी मेसेज को भेजने से पहले उसके प्रिव्यू फॉरवर्ड को देख सकेंगे। इस फीचर से यूजर्स किसी मेसेज को फॉरवर्ड करने कसे पहले, उसे न भेजने या फिर लिस्ट में और लोगों को जोड़ने जैसी बातों के बारे में सोच सकेंगे।

WhatsApp के इस फीचर से जुड़ी जानकारी WABetaInfo ने दी है। उनके अनुसार, इस नए फीचर की टेस्टिंग ऐंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.18.325 में की जा रही है और इस फीचर को इसमें देखा जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, व्हॉट्सएप एक फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर को टेस्ट कर रहा है, इस फीचर की मदद से किसी भी मेसेज को फॉरवर्ड करने से पहले यूजर्स को एक पॉप-अप मिलेगा, जिसमें यूजर्स को उसे कन्फर्म या कैंसल करने का ऑप्शन मिलेगा, जिससे वे चुन सकता है। 

यह प्रिव्यू यूजर्स को तब दिखाई देगा, जब यूजर्स किसी मेसेज या मीडिया फाइल को दो या दो से ज्यादा कॉन्टेक्ट को सेंड करेंगे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह फीचर आने वाले वक्त में उपलब्ध हो सकता है और यह फीचर लेटेस्ट बीटा वर्ज़न में होने पर भी कुछ यूजर्स नहीं दिख पाएंगे।

इससे पहले व्हॉट्सएप ने हाल ही दिनों में प्राइवेट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी। प्राइवेट रिप्लाई फीचर की मदद से WhatsApp यूजर्स ग्रुप चैट के दौरान ही किसी भी एक व्यक्ति को प्राइवेट मेसेज, वॉइस कॉल या विडियो कॉल कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स ग्रुप से बाहर आने की जरूरत नहीं पड़ेगी है। 

ये भी पढ़े: ये हैं Airtel और Jio के बेस्ट डेटा प्लान्स, जानें कैसे उठाएं लाभ

बता दें कि इस फीचर की मदद से भेजे गए मेसेज को सिर्फ भेजने वाला और रिसीव करने वाला ही देख पाएंगा। लेकिन बाकि के ग्रुप के लोग इस प्राइवेट मैसेज को नहीं देख पाएंगे।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
whatsapp forward preview feature android may launch soon testing

-Tags:#Whatsapp#Froward Preview Feature#Technology#Gadget News#India News

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo