Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

व्हाट्सऐप का यह नया फीचर, बदल रही है चैट करने का तरीका

अगर आपने गलती से किसी को मैसेज भेज दिया है और चाह रहे हैं कि वो मैसेज वापस आ जाए तो अब यह मुमकिन हो सकेगा।

व्हाट्सऐप का यह नया फीचर, बदल रही है चैट करने का तरीका
X

अगर आपने गलती से किसी को मैसेज भेज दिया है और चाह रहे हैं कि वो मैसेज वापस आ जाए तो अब यह मुमकिन हो सकेगा। दुनिया की सबसे प्रचलित मैसेजिंग ऐप व्हाटसऐप ने ऐसा फीचर डेवलप कर लिया है, जिसके कारण अब आप भेजे गए संदेश को वापस बुला सकते हैं।

व्हाट्सऐप ने अपने इस फीचर का नाम रखा है 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर। व्हाट्सऐप का यह रीकॉल फीचर जी-मेल के 'अनडु' फीचर के तरह ही काम करेगा, जिसमें आप भेजे हुए मेल को वापस बुला लेते हैं। व्हाट्सऐप का यह फीचर आइओएस, एंड्रॉयड और विंडोस ओस पर काम करेगा।

हर तरह के मैसेज के लिए करेगा काम

व्हाट्सऐप पर इस फीचर के आ जाने से अब यूजर्स, अगर गलती से किसी ग्रुप में या किसी व्यक्ति को मैसेज भेज देता है तो वह उस मैसेज को अपने पास वापस बुला सकता है। यह फीचर किसी भी टेक्सट मैसेज, फोटो, विडियो, ऑडियो, स्टेटस अपडेट के लिए ऐपलिकेबल होगा।

यह भी पढ़ें- साराह ऐप को टक्कर देने आ गया ये नया ऐप, 50 लाख लोग कर चुके हैं डाउनलोड

7 मिनट के अंदर करना होगा रिकॉल

उदाहरण के तौर पर अगर आपने किसी मैसेज को किसी ग्रुप में भेज दिया और आपको लगा कि मैंने गलत ग्रुप में मैसेज भेज दिया है, तो आप चाहें तो उस मैसेज को वहां से वापस बुला सकते हैं। ध्यान रहे कि आपको यह काम 7 मैसेज भेजने के 7 मिनट के अंदर करना होगा।

ब्रॉडकास्ट मैसेज के लिए नहीं करेगा काम

व्हाट्सऐप का यह फीचर ब्रॉडकास्ट मैसेज के लिए काम नहीं करेगा। अगर आप किसी भी तरह का मैसेज, विडियो या ऑडियो को ब्रॉडकास्ट करते हैं तो यह फीचर काम नहीं करेगा। यह फीचर सिर्फ नार्मल मैसेज के लिए ही काम करेगा।

दोनो यूजर्स का व्हाट्सऐप होना चाहिए अपडेटेड

अगर आपका व्हाट्सऐप अपडेटेड है और आपने जिसे मैसेज भेजा है उसका व्हाट्सऐप पुराने वर्जन का है तो यह फीचर काम नहीं करेगा। इस फीचर को काम करने के लिए दोनों यूजर्स का व्हाट्सऐप अपडेटेड होना चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story