Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WhatsApp यूजर्स सावधान, ऐप में आया खतरनाक बग, वीडियो कॉल के जरिए हो सकता हैं अकाउंट हैक

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook पर 5 करोड़ यूजर्स के अकाउंट की जानकारी लीक हो चुकी है और इसके बाद अब WhatsApp पर भी डाटा लीक होने का खतरा मंडरा रहा है।

WhatsApp यूजर्स सावधान, ऐप में आया खतरनाक बग, वीडियो कॉल के जरिए हो सकता हैं अकाउंट हैक
X

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook पर 5 करोड़ यूजर्स के अकाउंट की जानकारी लीक हो चुकी है और इसके बाद अब WhatsApp पर भी डाटा लीक होने का खतरा मंडरा रहा है। एक निजी टेक्नॉलजी वेबसाइट की जानकारी के अनुसार, व्हॉट्सएप पर एक अलग तरह की हैकिंग का खुलासा हुआ है।

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल के दाम में एक बार फिर हुई बढ़ोतरी, जानें अन्य शहरों में आज के दाम

वेबसाइट की अनुसार, व्हॉट्सएप में एक बग पाया गया है, जो कि हैकर्स को आसानी से यूजर्स के अकाउंट का ऐक्सेस दे रहा है। यह बग तब यूजर्स के अकाउंट की जानकारी को लीक करता हैं, जब यूजर किसी इनकमिंग विडियो कॉल को रिसीव करते हैं।

अगर ऐसे में आप भी विडियो कॉल करते हैं तो सावधान हो जाए, क्योंकि इस वक्त व्हॉट्सएप के हैक होने का खतरा सबसे ज्यादा बना हुआ है।

टेक्नोलॉजी वेबसाइट्स की रिपोर्ट के अनुसार, ऐंड्रॉयड और iOS के प्लेटफॉर्म पर उपयोग किए जा रहे व्हॉट्सएप पर सबसे पहले यह बग अगस्त में पाया गया था, जिसको फेसबुक ने अक्टूबर में इस बग को ठीक कर दिया था।

लेकिन अब तक फेसबुक ने इसपर कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया हैं। इसके साथ ही यह जानकारी नहीं मिली है कि यह बग ठीक होने से पहले हैकर्स ने इसका गलत उपयोग कर सकते हैं या नहीं।

बता दें कि इस बग का पता लगाने वाले विशेषज्ञ ट्रैविस ऑर्मेंडी ने ट्विटर अकाउंट पर ट्विट करते हुए कहा हैं कि यह एक बड़ी बात है। महज एक कॉल से आपका व्हॉट्सएप अकाउंट हैक हो सकता है। इसके साथ ही बीते साल दूनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक की सुरक्षा में कमियों को लेकर बहुत आलोचना भी हुई थी।

ये भी पढ़े: iVoomi Z1 स्मार्टफोन लॉन्च, नॉच के साथ फेस अनलॉक फीचर से हैं लैस, जानें खासियत

लेकिन हाल ही में फेसबुक ने एक बार फिर डाटा लीक मामले में फसी हुई नजर आई हैं, जिसमें 5 करोड़ अकाउंट की जानकारी लीक हो सकती हैं। खतरे को भापते हुए फेसबुक ने अपने ऐप में से View As फीचर को डिलीट कर दिया हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story