Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब कम कीमत में लीजिए स्मार्टफोन्स का मजा, जानें इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

भारत में स्मार्टफोन्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ ही स्मार्टफोन्स के यूजर्स की संख्या भी लगातार बढ़ रही है और कंपनियां भी अपने ग्राहकों को कम कीमत में ज्यादा फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स को उपलब्ध करवा रही है।

अब कम कीमत में लीजिए स्मार्टफोन्स का मजा, जानें इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन
X

भारत में स्मार्टफोन्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ ही स्मार्टफोन्स के यूजर्स की संख्या भी लगातार बढ़ रही है और कंपनियां भी अपने ग्राहकों को कम कीमत में ज्यादा फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स को उपलब्ध करवा रही है।

कंपनियों ने इस फोन्स की कीमत भी कम रखी है और ज्यादा फीचर्स दिए है आज हम आपको उन फोन्स की जानकारी देंगे जिसकी कीमत होगी काफी सस्ती और फीचर्स होंगे ज्यादा है-

ये भी पढ़े: Oppo का Oppo A3S स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

Lava Iris Atom 2

लावा ने इस फोन में 4.5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 854 x 480 पिक्सल है। साथ ही यह फोन एंड्रॉयड किटकैट पर चलता है और इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर दिया है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में एलईडी के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। लावा ने इस फोन में 512 एमबी की रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कंपनी ने इस फोन में 1750 एमएएच की बैटरी दी है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 3,457 रुपए रखी है।

Micromax Bharat 2

कंपनी ने इस फोन में 4 इंच का डब्ल्यूवीजीए का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 480 x 800 पिक्सल है। इसके साथ ही यह फोन एंड्रॉयड 6.0 मार्श मैलो पर काम करता है और इस फोन में कंपनी 1.3 गीगा हर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर दिया है।

माइक्रोमैक्स ने इस फोन में 512 एमबी की रैम के साथ 4 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है जिसको एसडीकार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में कंपनी ने इस फोन में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

कंपनी ने इस फोन में 1300 एमएएच की बैटरी दी है।

Intex Indie 15

इंटेक्स ने अपने स्मार्टफोन की कीमत 4,999 रुपए रखी है। कंपनी ने इस फोन में 5.2 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजॉयूल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है और इस फोन में 1.3 गीगा हर्ट्ज 64 बिट चिपसेट एमटीके6737 क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है।

इंटेक्स ने इस फोन 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

ये भी पढ़े: Amazon Prime Day sale में सैमसंग गैलक्सी नोट 8 पर मिलेगा बड़ा डिस्काउंट, 10 हजार तक का मिलेगा कैशबैक ऑफर, जानिए इस डील को

Karbonn A9 Indian

कार्रबन ने अपने स्मार्टफोन की कीमत 3,870 रखी है। कंपनी ने इस फोन में 4.5 इंच एफडब्लयूजीए की डिस्प्ले दिया है। कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है और कार्रबन ने इस फोन में 1.3 गीगा हर्ट्ज मीडिया टेक क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है।

कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करे तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में भी 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

कंपनी ने इस फोन में 1750 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story