Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गजब: इन यूजर्स ने किया 35000 कैरेक्टर का ट्वीट, बाद में हुआ ये

ट्वीट करने की लिमिट केवल 140 कैरेक्टर है।

गजब: इन यूजर्स ने किया 35000 कैरेक्टर का ट्वीट, बाद में हुआ ये
X

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने पिछले महीने ही ऐलान किया था कि ट्वीट के कैरेक्टर की लिमिट को बढ़ाकर 280 कैरेक्टर करने वाली है। मगर, अभी भी यूजर्स सिर्फ 140 कैरेक्टर का ही ट्वीट कर सकते हैं। ट्विटर का यह ऐलान 9 नवंबर से लागू हो गया है।

अभी हाल ही में कुछ यूजर्स ने आश्चर्यजनक तरीके से 35000 कैरेक्टर का ट्वीट कर डाला। हालांकि, किसी निबंध की तरह का यह ट्वीट करने के तुरंत बाद हटा दिया गया और यूजर्स के अकाउंट को बैन कर दिया गया। अब, इस ट्वीट की कॉपी इंटरनेट आर्काइव वेबसाइट पर पहुंच गया और इस अकाउंट पर लगाया गया अस्थायी बैन भी हटा दिया गया।

यह भी पढ़ें- एयरटेल का यह प्लान ग्राहकों का डेटा कभी खत्म नहीं होने देगा

ये हैं वो यूजर्स

@Timrasset और @HackneyYT नाम के यूजर्स ने ये 35000 कैरेक्टर का ट्वीट किया और लिखा, 'दोस्तो! @Timrasset और @HackneyYT कैरक्टर लिमिट को क्रॉस कर सकते हैं! विश्वास नहीं होता? तो देखिए 35000 कैरक्टर्स का सबूत' इसके बाद बाकी के कैरक्टर लिखे गए हैं।'

इस तरह से संभव हुआ ये ट्वीट

इन दोनों यूजरों ने नहीं बताया कि उन्होंने 35000 कैरक्टर वाला ट्वीट कैसे कम्पोज किया। लेकिन एक अन्य यूजर ने इस राज़ को खोला। इस ट्विटर यूजर ने पोस्ट किया कि ट्वीट की मेन बॉडी दरअसल एक URL है। गौरतलब है, कि URL को ट्विटर एक ही कैरक्टर मानता है।

यह भी पढ़ें- रिलायंस के उपभोक्ता 30 नवंबर के बाद नहीं कर पाएंगे कॉल, इस तारीख तक करा लें अपना नंबर पोर्ट

आप भी करना चाहते हैं ट्राई? मगर संभल के

अगर 140 कैरेक्टर से ज्यादा का ट्वीट करना चाहते हैं तो www. के आगे जितने चाहे कैरक्टर बिना स्पेस दिए लिखें और अंत में .com या .cc जैसा कुछ भी एक्सटेंशन लगा दें। उसके बाद बाकी बची कैरक्टर लिमिट देखें। लेकिन, इसके बाद आपका अकाउंट सस्पेंड हो जाएगा। इसलिए इसको ट्राई करने से पहले जरूर सोच लें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story