Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दमदार रैम और डुअल कैमरे के खास फीचर के साथ इस महीने लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन्स, जानें इनकी कीमत और फीचर्स

भारतीय बाजार में स्मार्टफोन्स की बिक्री काफी तेजी बढ़ रही है, इसके साथ ही हर महीने स्मार्टफोन्स निर्माता कंपनियां नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर रही है।

दमदार रैम और डुअल कैमरे के खास फीचर के साथ इस महीने लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन्स, जानें इनकी कीमत और फीचर्स
X

भारतीय बाजार में स्मार्टफोन्स की बिक्री काफी तेजी बढ़ रही है, इसके साथ ही हर महीने स्मार्टफोन्स निर्माता कंपनियां नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार 2018 की शुरूआत में स्मार्टफोन्स की शिपमेंट करीब 3 करोड़ यूनिट्स तक पहुंच गई थी। वहीं पिछले साल 2017 की शुरूआत में यह संख्या करीब 2.7 करोड़ थी।

वहीं दूसरी तरफ अब इस महीने कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने जा रही है, हम आपको बताएंगे कि कौन से फोन इस महीने लॉन्च होने जा रहे है-

Oppo Find X

कंपनी अपने इस फोन को 19 जून को लॉन्च करने जा रही है। वहीं इस फोन के सभी फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। कंपनी ने इस फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया है, 6 जीबी और 8 जीबी रैम के साथ ड्यूल रियर कैमरा दिया है। अभी इसकी कीमत के बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिली है।

Xiaomi Redmi 6

शाओमी रेडमी 6 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इस फोन में 5.84 इंच का डिस्प्ले दे सकता है। वहीं इस स्क्रीन को बेजल लेस नॉच के साथ भी पेश कि‍या जा सकता है।

कंपनी ने इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रॅगन 660 चिपसेट प्रोसेसर दिया है,इसके साथ ही इसे 2/3/4 रैम वैरिएंट में पेश किया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इस फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

Nokia X6

नोकिया ने इस फोन में 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया है, इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन में 1.8 गीगाहटर्ज स्नैपड्रागन 636 का प्रोसेसर दिया है। कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल रियर कैमरा दिया है, जिसमें 16 और 5 मेगापिक्सल का कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश शामिल है।

वहीं कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम दी है और इस फोन में 3060 एमएएच की बैटरी भी दी है। वहीं इस फोन की संभावित कीमत 13,890 रुपये है।

Samsung Galaxy J8 2018

सैमसंग इस फोन को जल्द ही लॉन्च कर सकती है, इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन में 6.0 इंच का डिस्प्ले दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में ऑक्टाकोर 1.8 जीएचजेड स्नैपड्रागन 450 प्रोसेसर दिया है, इसके साथ ही इस फोन में 4 जीबी रैम भी शामिल है।

कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 16 के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। वहीं दूसरी तरफ फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। वहीं इस फोन में कंपनी ने 3500 एमएएच की बैटरी दी है। इस फोन की संभावित कीमत 18,990 रुपये है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story