Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LG G7 लॉन्च, मिलेगी iPhone X को टक्कर, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

दक्षिण कोरिया की कंपनी LG ने अपने दो फ्लैगशिप रेंज वाले दमदार स्मार्टफोन LG G7 ThinQ और LG G7+ ThinQ को न्यू यॉर्क में एक कार्यक्रम में लॉन्च किया है।

LG G7 लॉन्च, मिलेगी iPhone X को टक्कर, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स
X

दक्षिण कोरिया की कंपनी LG ने अपने दो फ्लैगशिप रेंज वाले दमदार स्मार्टफोन LG G7 ThinQ और LG G7+ ThinQ को न्यू यॉर्क में एक कार्यक्रम में लॉन्च किया है।

एलजी ने अपने इन स्मार्टफोन में कुछ खास फीचर्स दिेए है, जिसकी मदद से इसके यूजर्स को फोन को चलाने में दिक्कत नहीं आएगी। एलजी ने इन फोन में क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 3.0, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, IP68 सर्टिफिकेशन और फेस रिकॉग्निशन फीचर भी शामिल है।

अगर ऑडियो की बात की जाए तो एलजी ने अपने इन दो स्मार्टफोन में बेहतर तनीक के स्पीकर दिए है, LG G7 ThinQ में हाईफाई कवॉड DAC और बूमबॉक्स स्पीकर दिया गया है, इसके साथ ही LG V30S ThinQ की तरह AI कैमरे का फीचर दिया गया है। अभी तक इसकी कीमत की खबर नहीं आई है।

ये भी पढ़े: अब बिना सिम कार्ड के भी कर सकेंगे फोन कॉल, करना होगा ये छोटा सा काम

LG G7 ThinQ को जल्द ही बड़े बजारों में बिकने के लिए दिया जाएगा। वहीं G7 ThinQ को प्लैटिनम गोल्ड, ऑरोरा ब्लैक, मोरक्कन ब्लू और रस्पबेरी रोज के रंग में दिया जाएगा। आईफोन एक्स में नॉच का फीचर काफी सुरखियों में छाया था, जिसकी वजह से एलजी ने भी अपने स्मार्टफोन में यह फीचर दिया है।

LG G7 ThinQ और G7+ ThinQ के फीचर्स

G7 ThinQ और G7+ ThinQ रैम और स्टोरज के सिवा कोई अंतर नहीं है, जब्कि डुअल सिम सपोर्ट वाला LG G7 ThinQ एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर ही चलता है। कंपनी ने इसमें 19.5:9 रेश्यो के साथ 6.1-इंच QHD+ (1440x3120 पिक्सल) फुलव्यू सुपर ब्राइट डिस्प्ले भी दिया है।

एलजी ने इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया है। G7 ThinQ में 4GB LPDDR4X रैम दी है, वहीं दूसरी तरफ G7+ ThinQ में 6GB रैम दी गई है।

इन दोनों स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो कंपनी ने LG G7 ThinQ के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें इसका प्राइमरी कैमरा f/1.9 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का है।

वहीं दूसरी तरफ दूसरा कैमरा f/1.6 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 80 डिग्री लेंस और f/1.9 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल का सेंसर दिया गया है।

ये भी पढ़े: Whatsapp अपने यूजर्स को जल्द देगा 'ग्रुप वीडियो कॉल' का फीचर, ये नए फीचर भी होंगे खास

कंपनी ने G7 ThinQ को इंटरनल मेमोरी 64GB दी है, वहीं दूसरी तरफ G7+ ThinQ में 128GB का स्टोरेज भी दिया है। दोनों वेरिएंट्स के स्टोरेज को माइक्रो कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की बैटरी 3000mAh की है।

कनेक्टिविटी को देखे तो G7 ThinQ में Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ 5.0 BLE, USB Type-C 2.0 (3.1 कॉम्पैटिबल), NFC, FM रेडियो और GPS सपोर्ट है। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक नहीं दिया गया है। इस स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story