Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Watsapp पर यूजर्स को होने वाली दिक्कत से मिलेगा छुटकारा, लॉन्च हुए तीन नए फीचर्स, जानें इनके बारे में

विश्व की सबसे बड़ी टेक्स मैसेजिंग कंपनी व्हॉट्सएप में जल्द यूजर्स को बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है। कंपनी ने इस एेप के बीटा वर्जन ‘Change Mobile Number’ के फीचर को अपडेट कर सकती है।

Watsapp पर यूजर्स को होने वाली दिक्कत से मिलेगा छुटकारा, लॉन्च हुए तीन नए फीचर्स, जानें इनके बारे में
X

विश्व की सबसे बड़ी टेक्स मैसेजिंग कंपनी व्हॉट्सएप में जल्द यूजर्स को बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है, वहीं कंपनी ने इस एेप के बीटा वर्जन ‘Change Mobile Number’ के फीचर को अपडेट कर सकती है।

कंपनी की तरफ से इस अपडेट से यूजर्स सिर्फ उन लोगों के साथ अपना नया नंबर शेयर कर पाएंगे, जिन्हें वह अपने नए नंबर की जानकारी देना चाहते है।

दरअसल जब कोई यूजर कोई नया नंबर लेता है, तब व्हॉट्सएप उस यूजर के कॉन्टैक्स में शामिल सभी यूजर्स को नए नंबर की नोटिफिकेशन दे देता है। एेसे में उन लोगों को भी पता चल जाता है, जिन्हें यूजर अपना नया नंबर नहीं देना चाहता है।

व्हॉट्सएप ने अपने यूजर्स की इस दिक्कत को दूर करने के लिए अपडेट किया है, वहीं इस अपडेट के तहत इनमें तीन फीचर दिए जाएगे।

इस व्हॉट्सएप के अपडेट में All Contacts, Contacts I have chats with के साथ custom का फीचर दिया है, लेकिन अब तक यूजर्स के लिए व्हॉट्सअप ने पहला फीचर ही लाइव किया है।

आपको बताते है इन नए फीचर्स के बारे में

All Contacts

टेक्स मैसेजिंग कंपनी व्हॉट्सएप ने अपने एेप को अपडेट करके इसमें यह फीचर दिया है। इस फीचर के तहत जब यूजर नया नंबर लेगा तो, तब व्हॉट्सएप तुंरत यूजर के नए नंबर की जानकारी यूजर के कॉन्टेक्ट में सभी सदस्यों भेज देगा।

Contacts I have chats with

कंपनी ने अपने एेप में इस फीचर को अपडेट किया है, जिसमें व्हॉट्सएप खुद अपने आप चुन के नए नंबर की जानकारी को शामिल कॉन्टेक्ट को दे देगा। लेकिन नए नंबर की जानकारी उन लोगों को ही मिलेगी जिनसे यूजर ने पहले चैट की है।

custom

व्हॉट्एप का यह फीचर काफी खास है, क्योंकि इस फीचर में यूजर अपने नए नंबर की जानकारी अपनी मर्जी से दे सकता है। इस फीचर के तहत यूजर ऑप्शन में जा कर खुद चुन सकेगा कि उसे किन लोगों को अपने नए नंबर की जानकारी देनी है। इसका मतलब है कि यूजर कॉन्टैक्ट में जा कर एक-एक यूजर को चुन सकता है।

बता दें कि व्हॉट्सएप ने जल्द ही सारे प्लेटफॉर्म पर Mobile Number Change का फीचर दिया था, जिसके बाद यूजर अपने पुराने चैट से सभी से लिंक हो जाता था। इस फीचर को यूजर्स को काफी सराहा गया।

वहीं दूसरी तरफ नए नंबर की जानकारी जाने का फीचर एेसा था, जिसकी वजह से यूजर्स का दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

इसके साथ ही अब यूजर्स एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लेटेस्ट वर्जन 2.18.97 पर इन फीचर्स को इस्तेमाल कर सकते है। साथ ही जल्द इस फीचर को आईओएस पर भी लॉन्च किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story