Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिपोर्ट से हुआ खुलासा, भारतीय करते हैं इन ऐप्स को सबसे ज्यादा डाउनलोड, जानें इसके बारे में

भारत में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन इस्तेमाल किए जाते है और साथ ही सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स भारतीय ही रखते है। ज्यादातर भारतीय मोबाइल यूजर्स न्यूज, गेम्स और सोशल मीडिया ऐप्स को सबसे ज्यादा डाउनलोड करते हैं।

रिपोर्ट से हुआ खुलासा, भारतीय करते हैं इन ऐप्स को सबसे ज्यादा डाउनलोड, जानें इसके बारे में
X

भारत में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन इस्तेमाल किए जाते है और साथ ही सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स भारतीय ही रखते है। ज्यादातर भारतीय मोबाइल यूजर्स न्यूज, गेम्स और सोशल मीडिया ऐप्स को सबसे ज्यादा डाउनलोड करते हैं, इस कारण की वजह से ये तीनों ऐप टॉप तीन ऐप्स ने इस लिस्ट में अपनी जगह बना ली है।

टेक कंपनी मो मैजिक टेक्नॉलजी ने रिसर्च की, जिससे यह जानकारी मिली है।

ये भी पढ़े: अब बिना इंटरनेट के इस्तेमाल कर सकते हैं Whatsapp, जानें पूरा तरीका

एक रिपोर्ट के अनुसार, ज्यादातर भारतीय यूजर्स की पसंद बदल रही है और कौन सा यूजर किस ऐप को पसंद करता है। रिपोर्ट में माना गया हैं कि भारतीय यूजर्स अपने फोन में 50 ऐप्स को डाउनलोड करते है और यह ऐप्स ज्यादातर फ्री होते है।

वहीं अगर भारतीय पुरुषों के फोन में औसतन 50 ऐप्स होते है और साथ ही महिलाओं के फोन में करीब 49.8 ऐप्स होते है।

आगे रिपोर्ट में खुलासा हुआ हैं कि न्यूज के ऐप्स 2017 की चौथी तिमाही के कमपेरिजन में 2018 में 94 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। इसके साथ ही सोशल मीडिया के ऐप्स में 80 प्रतिशत तक की उछाल देखने को मिली है। साथ ही गेमिंग के ऐप्स में 52 प्रतिशत तक की उछाल देखने को मिली है।

ये भी पढ़े: Flipkart Big Diwali Sale: अब ग्राहकों को मिलेगी खास डिल्स के साथ फेशन प्रोडक्ट्स पर 80 प्रतिशत डिस्काउंट, ऐसे उठाएं लाभ

बता दें कि भारतीय यूजर्स ने न्यूज से कनेक्ट ऐप्स में फूड, ड्रिंक, हेल्थ, फिटनेस और ऑटोमोबाइल ऐप्स के सेगमेंट वाले ऐप्स को डाउनलोड किया है। साथ ही यूजर्स ने मौसम के साथ डेटिंग ऐप्स को भी डाउनलोड किया है और साथ ही लोगों ने पैरिटिंग ऐप्स को भी डाउनलोड किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story