Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WhatsApp पर मिलेंगे नए और खास फीचर्स, बस इस तरीके से बने बीटा वर्जन टेस्टर

दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप WhatsApp में भी दूसरे ऐप्स की तरह ही नए फीचर्स सबसे पहले बीटा वर्ज़न में उपलब्ध करवाए जाते हैं।

WhatsApp पर मिलेंगे नए और खास फीचर्स, बस इस तरीके से बने बीटा वर्जन टेस्टर
X

दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप WhatsApp में भी दूसरे ऐप्स की तरह ही नए फीचर्स सबसे पहले बीटा वर्ज़न में उपलब्ध करवाए जाते हैं। लेकिन कंपनी सिर्फ चुनिंदा यूजर्स को नए फीचर्स की टेस्टिंग के लिए चुनती है और टेस्टिंग के बाद इन्हें आम यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाता है।

व्हॉट्सएप अपने मेन ऐप में नए फीचर्स को रोलआउट करने से पहले फीचर्स को इसके बीटा वर्ज़न पर कई हफ्तों के लिए टेस्ट करते है। हाल ही में व्हॉट्सएप ने अपने आम यूजर्स से पहले अपना नया Stickers फीचर्स बीटा टेस्टर्स के टेस्टिंग के लिए उपलब्ध करवाया था।

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल की कीमत हुई कम, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत हुई कम, जानें आज के दाम

यह तो सभी जानते हैं कि ज्यादातर कंपनियां किसी भी फीचर को लॉन्च करने से पहले उन्हें बीटा वर्जन पर टेस्ट करते हैं, अगर फीचर में किसी भी तरह की कमी हो, तो उसे ठीक किया जा सके।

अगर यूजर्स भी वॉट्सऐप के नए फीचर्स को सबसे पहले उपयोग करना चाहते हैं, तो उसके लिए बीटा टेस्टर बनना जरूरी हैं। लेकिन, बीटा टेस्टर बनने के बाद यूजर्स को बार-बार अपडेट मिलते रहते हैं। अगर आप बार-बार ऐप को अपडेट नहीं करना चाहते तो व्हॉट्सएप के पब्लिक वर्ज़न का उपयोग कर सकते है। हम आपको बताएंगे कि कैसे आप बीटा वर्जन के टेस्टर बन सकते है।

Google Play स्टोर के जरिए बने टेस्टर

1. सबसे पहले गूगल के यूजर्स को अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना होगा।

2. ओपन करने के बाद यूजर्स व्हॉट्सएप मेसेंजर को सर्च करना होगा।

3. इसके बाद यूजर्स को बिकम द टेस्टर का ऑप्शन दिखाई देगा और इसके बाद आइएम इन का ऑप्शन पर टैप करना होगा। आखिर में यूजर्स को जोइन पर टैप करना होगा।

ये भी पढ़े: Flipkart Big Diwali Sale: 1 नवंबर से होगी शुरू, स्मार्टफोन्स से लेकर होम अप्लायंस पर मिलेगा 80 प्रतिशत का डिस्काउंट, ऐसे उठाएं लाभ

4. टैप करने के कुछ घंटो के बाद यूजर्स के स्मार्टफोन्स में एक अपडेट आएगा, जिसके बाद यूजर्स बीटा वर्जन बन जाएंगे और पब्लिक ऐप से पहले नए फीचर्स को टेस्ट कर पाएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story