Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपने स्मार्टफोन पर करना होगा यह काम, Google से मिलेगा 65 हजार रुपए का ईनाम

आज के समय में मालवेयर का खरता साइबर स्पेस में काफी बड़ चुका है, जिसकी वजह से प्राइवसी और लोगों का पर्सनल डाटा चोरी होने का खतरा काफी बढ़ चुका है। इसको देखते हुए सभी दिग्गज टेक कंपनियां bug bounty प्रोग्राम को लॉन्च किया है।

अपने स्मार्टफोन पर करना होगा यह काम, Google से मिलेगा 65 हजार रुपए का ईनाम
X

आज के समय में मालवेयर का खतरा साइबर स्पेस में काफी बड़ चुका है, जिसकी वजह से प्राइवसी और लोगों का पर्सनल डाटा चोरी हो रहा है। इसको देखते हुए सभी दिग्गज टेक कंपनियों ने bug bounty प्रोग्राम को लॉन्च किया है।

इसके साथ ही दुनिया सबसे बड़ी दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने मालवेयर को रोकने के लिए गूगल प्ले सिक्योरिटी रिकॉर्ड प्रोग्राम शुरू किया है।

ये भी पढ़े: Instagram पर चाहते है ब्लू टिक, तो बस फॉलो करे ये आसान स्टेप्स

इसके तहत गूगल एंड्रोइड ऐप में सिक्योरिटी ऐप में कमी बताने वालों को 1,000 डॉलर यानि करीब 65 हजार रुपए का इनाम दिया है। इस प्रोग्राम के लिए गूगल ने हैकरवन के साथ साझेदारी की है। इस प्रोग्राम में सिर्फ गूगल की तरफ से बनाए ऐप ही शामिल होंगे। साथ ही गूगल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि गूगल प्ले सिक्योरिटी रिवार्ड सुरक्षा विशेषज्ञों की मदद करेगा। इसकी मदद से गूगल प्ले पर सभी ऐप सिक्योर हो जाएंगे।

गूगल ने इस प्रोग्राम में एंड्रोइड 4.4 के साथ सारे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टफोन्स को शामिल किया गया है। इसके साथ ही अगर यूजर्स को किसी भी ऐप में सिक्योरिटी से रिलेटिड को कमी दिखती है तो सीधा यूजर्स ऐप डेवलपर और बग बाउंटी को बताएंगे।

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर हुई बढ़ोतरी, जानिए आज का रेट

बता दें कि यह कमी बताने पर गूगल यूजर्स को बोनस बाउंटी देने के लिए अपील करेगा और साथ ही इससे ऐप भी सुरक्षित हो जाएगा। इस प्रोग्राम की मदद से हजारों लोगो के पर्सनल डाटा को सेव रहेगा और साथ ही मालवेयर का खतरा भी कम हो जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story