Top

Google Chrome को मिला नया सेफ्टी एक्सटेंशन, नहीं होंगे पासवर्ड और अकाउंट हैक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Feb 11 2019 8:29AM IST
Google Chrome को मिला नया सेफ्टी एक्सटेंशन, नहीं होंगे पासवर्ड और अकाउंट हैक

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने वेब ब्राउजर Google Chrome के लिए एक नया सेफ्टी एक्सटेंशन लॉन्च किया है। Google ने खास तौर पर गूगल क्रोम के सेफ्टी एक्सटेंशन को अकाउंट और पासवर्ड हैक होने से बचाने के लिए बनया है। 

Promise Day Images: प्रॉमिस डे की ये टॉप 10 फोटो अपने whatsapp पर लगना ना भूलें

इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए तैयार किया है। वहीं, गूगल ने इस सेफ्टी एक्सटेंशन को कई खास फीचर दिए है, जिससे ये एक्सटेंशन आपके पासवर्ड और अकाउंट को हैक नहीं होने देगा। 

Google Chrome के नए सेफ्टी एक्सटेंशन की खास बात है कि यह एक्सटेंशन गूगल क्रोम में डाउनलोड हो जाएगा और फिर दिखाई भी नहीं देगा। अगर कोई आपके पासवर्ड या अकाउंट को हैक करने की कोशिश करता है, तो यह सेफ्टी एक्सटेंशन उसे हैक करने से रोकेगा। 

आपको बता देते है कि गूगल क्रोम के इस नए सेफ्टी एक्सटेंशन का नाम Password Checkup है। जब भी कोई भी यूजर अपने अकाउंट को ओपन करेगा, तो यह एक्सटेंशन इसकी सूचना यूजर को दे देगा। 

वहीं, इस एक्सटेंशन की खास बात है कि इसके पास 40 बिलियन यानि 40 करोड़ यूजर्स का डाटा है और यह पर्सनल डाटा आज तक लीक नहीं हुआ है। 

अगर आपके आकउंट या पासवर्ड के साथ हैकर छेड़खानी करने की कोशिश करता है, तो यह सेफ्टी एक्सटेंशन तुरंत इस घटना की जानकारी आप तक पहुंचा देगा। साथ ही आपको अपनी पर्सनल जानकारी को चेंज करने की सलाह भी देगा। 

Password Checkup सेफ्टी एक्सटेंशन उपभोक्ताओं की पर्सनल जानकारी को एकदम सुरक्षित रखता है। साथ ही गूगल तक इस एक्सटेंशन के डाटा बेस की जानकारी नहीं है और साथ ही हाईजैकिंग समेत कई घटनाओं पर रोक लगाने का काम करता हैं। 

बता दें कि कई सालों से लोगों की पर्सनल जानकारियां लीक होने की जानकारी मिल रही हैं। साथ ही साइबर क्राइम जैसी घटनाओं में भी इजाफा हुआ हैं और कई यूजर्स की फोटो वीडियो समेत कई जानकारियां लीक हो चुकी है। 

Happy Teddy Day 2019 : टेडी डे पर गर्लफ्रेंड के लिए टॉप 10 Teddy Day Whatsapp Status

वहीं, बीते साल फेसबुक का भी डाटा लीक हो गया था, जिसमें करीब 8 करोड़ यूजर्स के डाटा लीक हुई थे। 


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo