Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google ने अपने ब्राउजर को किया अपडेट, लोगों को मिला अनचाहे चलने वाली वीडियो से छुटकारा, जानें ये फीचर

गूगल के क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल हजारो लोग इंटरनेट को यूज करते है, ऑटो प्ले वीडियो को झलना भी पड़ता है और इससे निजात दिलाने के लिेए गूगल ने अपने क्रोम में नया अपडेट किया है।

Google ने अपने ब्राउजर को किया अपडेट, लोगों को मिला अनचाहे चलने वाली वीडियो से छुटकारा, जानें ये फीचर
X

गूगल के क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल हजारो लोग इंटरनेट यूज करने के लिए करते है, लोगों को ऑटो प्ले वीडियो को झेलना भी पड़ता है और इससे निजात दिलाने के लिेए गूगल ने अपने क्रोम में नया अपडेट किया है।

इस अपडेट की वजह से लोगों को ऑटो प्ले वीडियो से छुटकारा मिल गया है और अब लोग आराम से क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल कर सकते है। इसके साथ ही गूगल ने पिछले महीने के अपडेट के साथ ही नया Version 66 का अपडेट भी दिया था।

ये भी पढ़े: Twitter साइट के इंटरनल लॉग में बग, ट्विटर ने 33 करोड़ यूजर्स से पासवर्ड बदलने की अपील

गूगल का यह अपडेट आम अपडेट से काफी अलग है और कंपनी ने लोगों की दिलचस्पी को मद्देनजर रखते हुए इस अपडेट को जारी किया है। अगर आपकी प्राथमिकता ऑटो प्ले वीडियो देखना है तो यह अपडेट इसको ब्लॉक नहीं करेगा।

अगर आप ऑटो प्ले वीडियो को बंद करना चाहते है कि यह गूगल क्रोम ऑटो प्ले फीचर को ब्लॉक कर देगा, इसके साथ ही क्रोम के यूजर्स बिना दिक्कत के अपना महत्वपूर्ण काम कर सकेंगे।

ये भी पढ़े: Whatsapp पर भूलकर भी ना करें इस मैसेज पर क्लिक, नहीं तो क्रैश हो जाएगा आपका स्मार्टफोन

बता दें कि गूगल ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग में कहा है कि आप वेब ब्राउज करते है तो इसके साथ लिस्ट चेंज होती है और वेबसाइट पर ऑटो प्ले एनेबल हो जाते है जहां वीडियो देखना चाहते है। वहीं दूसरी तरफ यह ऑटो प्ले फीचर उस वीडियो को बंद कर देगा जो आप नहीं देखना चाहते है।

आगे ब्लॉग में कहा गया है कि यह फीचर सिर्फ कुछ ऑटो प्ले वीडियो को ब्लॉक करता है, ताकि यूजर्स को कम दिक्कत हो। गूगल ने आगे कहा है कि यह अपडेट आ गया है और इस अपडेट से लोगों का काफी फायदा पहुंचेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story