Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

goggle जल्द करेगा नई तकनीक को लॉन्च, जो बताएंगी कब तक जिंदा रहेगा बीमार व्यक्ति, जानें फीचर के बारे में

टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक से बड़ कर एक आविष्कार हो रहे है, इसके साथ ही गूगल भी एक खास तकनीक पर काम कर रहा है। वहीं गूगल जल्द ही इस तकनीक को लॉन्च कर सकता है।

goggle जल्द करेगा नई तकनीक को लॉन्च, जो बताएंगी कब तक जिंदा रहेगा बीमार व्यक्ति, जानें फीचर के बारे में
X

टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक से बड़ कर एक आविष्कार हो रहे है, इसके साथ ही गूगल भी एक खास तकनीक पर काम कर रहा है। वहीं गूगल जल्द ही इस तकनीक को लॉन्च कर सकता है, इसके साथ ही इस तकनीक की मदद से यह पता चल जाएगा कि बीमार इंसान कब तक जिंदा रह सकता है। इसके साथ ही गूगल इस तकनीक अभी भी काम कर रहा है।

गूगल ने यह रिसर्च स्तन कैंसर के पीड़ित महीला पर की है, इसके साथ ही डॉक्टर्स ने महीला का रेडियोलॉजी स्कैन किया जिससे यह पता चला कि पीड़ित के मरने के खतरा 9.3 प्रतिशित बढ़ गया था।

वहीं दूसरी तरफ पीड़ित की हालात गूगल से पूछी गई तो गूगल ने 19.9 प्रतिशत बताया था। स्तन कैंसर की पीड़ित महीला की रिसर्च से पहले ही मौत हो गई थी। स्टैनफोर्ड के प्रोफेसर निगम शाह के अनुसार, यह तकनीक अभी सटीक जानकारी नहीं बताती है लेकिन आने वाले समय में यह तकनीक एक दम सही जानकारी बताएगी। साथ ही इस तकनीक पर काम भी चल रहा है।

बता दें कि इस तकनीक पर आर्टिफशल इंटेलिजेंस के चीफ जेफ डीन की कंपनी काम कर रही है, साथ ही यह तकनीक बीमार इंसान की जांच करने के बाद इसका इलाज भी बताएगा। वहीं गूगल ने महीले के न बचने के आकड़े बताए थे, उनको देखकर विशेषज्ञ भी हैरान रह गए थे। वहीं दूसरी तरफ इस तकनीक को लेकर दोनों अपनी रिपोर्ट दी है।

वहीं स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर निगम शाह और गूगल की रिपोर्ट में कहा गया है कि आज के अनुमानित मॉडल में लगने वाला 80 फीसद टाइम डाटा को प्रेजेंटेबल बनाने में चला जाता है, लेकिन गूगल की यह नई अप्रोच इससे बचाती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story