Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gmail यूजर्स के लिए खुशखबरी, पेश हुए 3 नए फीचर, जानें इनके बारे में

आज के समय में गूगल का Gmail सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता हैं, दूसरे ईमेल सेंडर की तुलना में Gmail ज्यादा तेजी से काम करता है। अब Gmail Web Client पर हाल ही के दिनों में अपडेट आया है।

Gmail यूजर्स के लिए खुशखबरी, पेश हुए 3 नए फीचर, जानें इनके बारे में
X

आज के समय में गूगल का Gmail सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता हैं, दूसरे ईमेल सेंडर की तुलना में Gmail ज्यादा तेजी से काम करता है। अब Gmail Web Client पर हाल ही के दिनों में अपडेट आया है, जिसके बाद यूजर्स आसानी से Gmail Web Client का उपयोग कर रहे है।

2019 Maruti Suzuki Wagon R भारत में लॉन्च, आप भी देखें फोटोज

साथ ही अपडेट के बाद इस जीमेल वेब क्लाइंट कई नए फीचर आए हैं। गूगल जीमेल में सीधा ही कंपोज विंडो में अनडू और रीडू के शॉर्टकट्स को जोड़ा है। बीते साल गूगल ने अपने मेल सर्विस में कई अपग्रेड किए है। जिसमें जीमेल का लुक भी पूरी तरह से बदल गया है।

ये हैं Gmail नए फीचर

अनडू और रीडू शॉर्टकट्स

गूगल ने जीमेल के कंपोज विंडो में रीडू और अनडू शॉर्टकट्स को जोड़ दिया है, इससे पहले गूगल ने टास्क बार पर फॉन्ट टाइप चेंज करने का ऑप्शन दिया था। अनडू बटन आपके लास्ट चेंज को रिस्टोर कर देता है और रीडू बटन को रिपीट कर देता है।

स्ट्राइक-थ्रू बटन

ये शॉर्टकट्स उन यूजर्स के लिए खास हैं, जिनको की-बोर्ड की बजाय माउस का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद है। गूगल ने इसमें स्ट्राइक-थ्रू बटन को एड किया है और यह बटन यूजर्स को टास्क पूरा करने और फिर एडिट करने का सजेशन भी देता है। स्ट्राइक-थ्रू बटन विजुअल चेंज के रूप में दिखाई देता है।

मैसेज और ई-मेल को करें डाउनलोड

अगर आप भी जीमेल क्लाइंट्स को ऑफलाइन इस्तेमाल करना चाहते है और डाउनलोड करना चाहते है, तो गूगल ने यह ऑप्शन सीधा ऐड किया है। इसकी मदद से यूजर्स आसानी से ईएमएल फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते है।

Vivo Apex 2019 टीजर हुआ लॉन्च, शानदार डिस्प्ले का हुआ खुलासा

बता दें कि जीमेल के यूजर्स के लिए इन फीचर को ऐड किया है और जीसूट के लिए इन फीचर को रोलआउट भी कर दिया है। वहीं कुछ यूजर्स को यह फीचर नहीं दिख रहे है, तो उन्हें तोड़ा इंतजार करना होगा।

आने वाले कुछ ही दिन में गूगल इन फीचर्स को ग्लोबल लेवल पर रोलआउट कर देगा। लेकिन यह फीचर सिर्फ गूगल के वेब क्लाइंट पर किए गए है, इनको एंड्रॉयड समेत आइओएस ऐप में अपडेट नहीं किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story