Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WhatsApp पर फेक मेसेज स्कैम हो रहा है वायरल, यूजर्स को डेटा लीक का हो सकता है खतरा

हाल ही के दिनों में व्हट्सएप पर फ्री रिचार्ज, इनाम के साथ केबीसी में एंट्री के मेसेजेस आते रहते है, वहीं कुछ दिनों से वॉट्एेप पर एक नया स्कैम की खबर आई है।

WhatsApp पर फेक मेसेज स्कैम हो रहा है वायरल, यूजर्स को डेटा लीक का हो सकता है खतरा
X

हाल ही के दिनों में व्हट्सएप पर फ्री रिचार्ज, इनाम के साथ केबीसी में एंट्री के मेसेजेस आते रहते है, वहीं कुछ दिनों से वॉट्एेप पर एक नया स्कैम की खबर आई है। इस स्कैम को ब्रिटेन के थीम पार्क लेगोलैंड के नाम से चलाया जा रहा है, इस स्कैम के तहत लोगों ठगा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ लेगोलैंड की तरफ से अधिकारिक बयान में लोगों को सावधान रहने को कहा गया है।

ब्रिटेन में वॉट्सएेप पर काफी दिनों से एक फेक मेसेज वायरल हो रहा है, इस मेसेज में यह बताया गया है कि 500 परिवारों ने लेगोलैंड थीम पार्क में 5 दिन के लिए फ्री टिकेट जीती है। इसके साथ एक लिंक भी दिया है, जिसमें कुछ सवालों के जवाब देने के बाद यूजर्स को अपनी निजी जानकारी देनी पड़ती है।

वहीं यह मेसेज वॉट्सएेप के साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी वायरल हो रहा है, इसके साथ फेसबुक पर एक इस स्कैम से जुड़ी झुठी पोस्ट बनाई है और जिसके तहत टिकट विनर्स को दिखाया जाता है। लेकिन लेगोलैंड ने इस तरह की खबरों को झुठा करार दिया है और साथ ही कहा है कि यह कोई ऑफिशल पोस्ट नहीं है।

बता दें कि लेगोलैंड ने अपने अधिकारिक बयान में कहा है कि हमें फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएेप पर लेगोलैंड के विनर्स के नाम से फैलाए जा रहे फेक मेसेज का पता चला है।

इस स्कैम में फ्री टिकट देने की बात कही जा रही है। लेकिन एेसा कोई ऑफर नहीं है, साथ ही यह स्कैम आपकी निजी जानकारी चुराने के लिए किया जा रहा है। आगे कहा गया है कि यूजर्स को अपने वॉट्एेसप पर इस तरह के मेसेज को डिलीट कर देना चाहिए और जिसने यह मेसेज भेजा है उसे भी ब्लाक कर देना चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story