Top

BSNL देगा बिना सिम के कॉल की सुविधा, जल्द होगी यह सेवा लॉन्च, जानें प्लान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jun 23 2018 2:01AM IST
BSNL देगा बिना सिम के कॉल की सुविधा, जल्द होगी यह सेवा लॉन्च, जानें प्लान

भारत की टेलकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने यूजर्स के लिए वाई-फाई के जरिए कॉल्स करने की सुविधा को दे सकता है, साथ ही यह सुविधा देने वाली देश की पहली कंपनी होगी।

कंपनी इस सुविधा को स्मार्टफोन में दिए गए एेप के जरिए दी जाएगी। लेकिन बीएसएनएल अब तक इस तकनीक पर काम कर रही है और यह उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने तक इस सुविधा को लॉन्च कर दिया जाएगा। 

वहीं इस तकनीक को लेकर बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने कहा है कि वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल की सर्विस को जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

वहीं कंपनी के एक और अधिकारी ने कहा है कि कंपनी इस तकनीक को टेस्ट कर रही है और साथ ही जल्द इस सुविधा को टैरिफ प्लान्स के साथ दिया जाएगा। 

आप को बताते है कि कैसे करेंगे टेलिफोनी कॉल्स, इसके लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन मे बीएसएनएल का एेप डाउनलोड़ करना होगा।

वहीं यह एेप वाई-फाई की मदद से 2जी, 3जी, और 4जी पर कॉल्स करने की अनुमति देगा। इसकी मदद से यूजर किसी को भी कॉल्स कर सकता है। 

वहीं दूसरी तरफ यूजर को कॉल ड्रॉप के साथ खराब नेटवर्क की परेशानी से भी छुटकारा मिल जाएगा, वहीं कंपनी ने इस तकनीक की तैयारी कर ली है। इस तकनीक के साथ यूजर आसानी से कॉल कर सकेंगे। 

बता दें कि इस तकनीक में एेप से एेप के बीच वीडियो कॉल की सुविधा देने वाली कंपनी जैसे वॉस्एेप, स्काइप और गूगल डुआो को कॉलिंग की इजाजत नहीं दी जाएगी।

इसका मतलब है कि कॉलिंग सीधी वाई-फाई की मदद से की जाएगी। अगर बीएसएनएल की यह सुविधा शुरू होती है तो यूजर्स को वीडियो कॉल के लिए टर्मिनशन चार्ज देना होगा। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bsnl give calling facility without sim card know plan

-Tags:#BSNL#Telecom Company#Wifi Calling#Telecom News
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo