Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब Apple की घड़ी रखेगी सेहत का ख्याल, ECG मशीन से है लेस, जानें इसके बारे में

आइफोन निर्माता कंपनी Apple ने अपने इवेंट में ऐप्पल वॉच सीरीज 4 को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही ऐप्पल की यह वॉच सबसे ज्यादा बिकने वाली वॉच में से एक है। कंपनी ने इस वॉच में पहले के मुकाबले 30 फीसद तक बड़ी है।

अब Apple की घड़ी रखेगी सेहत का ख्याल, ECG मशीन से है लेस, जानें इसके बारे में
X

आइफोन निर्माता कंपनी Apple ने अपने इवेंट में ऐप्पल वॉच सीरीज 4 को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही ऐप्पल की यह वॉच सबसे ज्यादा बिकने वाली वॉच में से एक है। कंपनी ने इस वॉच में पहले के मुकाबले 30 फीसद तक बड़ी है और कंपनी ने इस वॉच में तेज आवाज वाला स्पीकर भी दिया है।

इसके साथ ही ऐप्पल ने iPhone XS, iphone xs max, iPhone XR को लॉन्च किया है।

ये भी पढ़े: iPhone XR भारत में इस कीमत के साथ होगा लॉन्च, जानें इसके शानदार फीचर्स

Apple ने इस वॉच में हार्ट रेट सेंसर, फॉल डिटेक्शन के साथ ईसीजी मशीन जैसे शानदार फीचर्स दिए है। अगर इस वॉच के शानदार फीचर फॉल डिटेक्शन की बात करें तो यह फीचर यूजर के गिरने के एक मिनट के अंदर ही इमरेजेंसी नंबर पर कॉल करेगा। यह वॉच 40 एमएम के साथ 44 एमएम स्ट्रिप मॉडल में आएगी।

इसके साथ ही इस वॉच की मदद से यूजर अपने लिए पूरी ईसीजी की रिपोर्ट ले सकता है। इसके लिए कंपनी ने इस वॉच में एक ऐप दिया है, जिसमें यूजर को अपनी उंगली को उस पर 30 सेकेंड तक रखना है और इसके बाद आइफोन में ईसीजी की रिपोर्ट पीडीएफ के रूप में आ जाएगी।

बता दें कि कंपनी ने इस वॉच के कई वेरियंट्स में लॉन्च किया है, जिसमें एल्यूमिनियम वर्जन, एल्यूमिनियम सेल्लूयर वर्जन शामिल है। इस वॉच के पहले वरियंट की कीमत 399 डॉलर यानी करीब 28,700 रुपए है और दूसरे वेरियंट की कीमत 499 डॉलर यानी करीब 35,900 रुपए है।

ये भी पढ़े: इन Apps से घर बैठे कमाएं बहुत सारा पैसा, बस करना होगा ये छोटा सा काम

वहीं ग्राहक इस वॉच को कल यानी 14 सितंबर से प्री-बुक कर सकते है। ऐप्पल इस वॉच को 21 सितंबर से सेल के लिए उतारेगी। लेकिन यह वॉच भारत में कब लॉन्च होगी इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story