Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Airtel जल्द शुरू कर सकता है 5G सेवा, Nokia की टेक्नोलॉजी पर करेगा टेस्टिंग

देश की दिग्गज दूरसंचार कंपनी Airtel अपने ग्राहकों के लिए जल्द ही 5G सेवा की शुरू कर सकती है। Airtel 5G नेटवर्क के लिए स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहा है और जल्द ही 5जी नेटवर्क लॉन्च हो सकता है।

Airtel जल्द शुरू कर सकता है 5G सेवा, Nokia की टेक्नोलॉजी पर करेगा टेस्टिंग
X

देश की दिग्गज दूरसंचार कंपनी Airtel अपने ग्राहकों के लिए जल्द ही 5G सेवा की शुरू कर सकती है। Airtel 5G नेटवर्क के लिए स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहा है और जल्द ही 5जी नेटवर्क लॉन्च हो सकता है। नोकिया ने कहा है कि 4जी के साथ 5जी दोनों ही जल्द ही लॉन्च हो सकती हैं।

Samsung S10 स्मार्टफोन Apple को देगा कड़ी टक्कर, जानें इसकी जबरदस्त खासियत

नोकिया के प्रमुख अधिकारी संजय मलिक ने कहा है कि 5जी की स्पीड को तेज रखने के लिए नेटवर्क तंत्र का अपग्रेड हौना जरूरी है। हम दूरसंचार कंपनी एयरटेल के साथ टेस्टिंग करने की तैयारी कर रहे है और यह कदम 5जी टेक्नोलॉजी महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है।

नोकिया के प्रमुख ने आगे कहा है कि एयरटेल के साथ टेस्टिंग इसलिए की गई है, क्योंकि भारत में हाई-स्पीड इंटरनेट की मांग तेजी से बढ़ रही है। आगे कहा गया है कि अब तक टेस्टिंग की तारीख को भी तय नहीं किया गया है।

नोकिया ने कहा है कि इस टेस्टिंग से मौजूदा नेटवर्क प्रोवाइडर्स अपने ग्राहकों को अच्छे से अपनी सेवाएं दे सकेंगे और इससे 5 जी नेटवर्क को आसानी से तैयार किया जा सकता है।

अलर्ट: Whatsapp पर भूलकर भी ना भेजें ये मैसेज और तस्वीर, नहीं तो होगी जेल

बता दें कि एयरटेल के तकनीक अधिकारी रणदीप सेखों ने कहा है कि डिजिटल सर्विस और मोबाइल ब्रॉडबैंड सर्विस के यूज करने के लिए नेटवर्क को अपग्रेड करना जरूरी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story