Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WhatsApp New Tool: व्हाट्सएप ने लॉन्च किया एक बेहतरीन टूल, अब इस तरह अपनी तस्वीर को बना सकेंगे Sticker...

दुनियाभर में मशहूर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह के नए फीचर्स पेश करता है। वहीं, WhatsApp ने एक और नया टूल (WhatsApp New Tools) पेश किया है। इस फीचर से तस्वीर को स्टीकर (Photo Change Into Stickers) में बदला जा सकता है।

WhatsApp New Tool: व्हाट्सएप ने लॉन्च  किया एक बेहतरीन टूल, अब इस तरह अपनी तस्वीर को बना सकेंगे Sticker...
X

दुनियाभर में मशहूर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह के नए फीचर्स पेश करता है। नॉर्मल कॉलिंग (Normal Calling), वीडियो कॉलिंग (Video Calling) के अलावा स्टीकर जैसी कई सुविधाएं है। वहीं, WhatsApp ने एक और नया टूल (WhatsApp New Tools) पेश किया है। इस फीचर से तस्वीर को स्टीकर (Photo Change Into Stickers) में बदला जा सकता है। हालांकि, अगर आप ये फीचर यूज करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको व्हाट्सएप वेब (Whatsapp Web) पर यूज करना होगा। ये फीचर अभी मोबाइल यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है, उम्मीद है कि जल्द इन यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप द्वारा अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लॉन्च किया था। म्यूट वीडियो (Mute Video Feature) के इस फीचर में यूजर्स वीडियो की वॉइस को म्यूट कर सकते हैं। वहीं, अब फोटो को स्टीकर बनाने का नया फीचर पेश किया है, आइए आपको इस फीचर के इस्तेमाल के बारे में बताते हैं...

इस तरह करें नए टूल का प्रयोग

फोटो को स्टीकर में चेंज करने के लिए व्हाट्सएप वेब पर अपना अकाउंट लॉगइन करने के बाद जिस यूजर को फोटो का स्टीकर भेजना चाहते हैं, उसकी चैट खोलकर आइकन पर क्लिक करें, यहां आपको स्टीकर का विकल्प दिख रहा होगा अब इस पर टैप कर भेजने वाली तस्वीर को सिलेक्ट करने के बाद अपने हिसाब से तस्वीर एडिट कर लें। इस तरह से आपकी तस्वीर स्टीकर में बदल जाएगी, अब इसे शेयर कर दें।

मार्च में लॉन्च हुआ था ये फीचर

साल 2021 के मार्च में WhatsApp ने म्यूट वीडियो का नया फीचर पेश किया था। इसमें यूजर वीडियो को भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट करने का ऑपशन मौजूद है। ऐसे में आप जिसे वीडियो भेजोगे उन्हें भी म्यूट में ही वीडियो यानी बिना आवाज के वीडियो होगी। इसके अलावा म्यूट वीडियो फीचर का इस्तेमाल स्टेटस लगाने के दौरान भी किया जा सकता है।

Next Story