Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LIC की इस टैक्स फ्री पॉलिसी से रोजाना 160 रुपये की बचत करने पर मिलेगा ऐसा रिटर्न, सुनकर उड़ जाएंगे होश

भारतीय जीवन बीमा (LIC) की नई पॉलिसी का आप लाभ उठा सकते हैं। एलआईसी पॉलिसी (LIC Policy) के तहत न सिर्फ आपको इंश्योरेंस कवर मिलेगा, बल्कि अपने भविष्य के लिए अच्छा खासा पैसा जोड़ने में भी मदद मिल सकेगी।

LIC की इस टैक्स फ्री पॉलिसी से रोजाना 160 रुपये की बचत करने पर मिलेगा ऐसा रिटर्न, सुनकर उड़ जाएंगे होश
X

एलआईसी की नई पॉलिसी

अगर आप एक पॉलिसी की तलाश में हैं जिसमें निवेश कर आपको आने वाले समय में मोटी रकम मिल सके तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। यहां भारतीय जीवन बीमा (LIC) की नई पॉलिसी का आप लाभ उठा सकते हैं। एलआईसी पॉलिसी (LIC Policy) के तहत न सिर्फ आपको इंश्योरेंस कवर मिलेगा, बल्कि अपने भविष्य के लिए अच्छा खासा पैसा जोड़ने में भी मदद मिल सकेगी। फिलहाल, LIC की ऐसी कई पॉलिसी हैं, जो लोगों के बीच बेहद पॉपुलर हैं। इनमें से कुछ पॉलिसी लॉन्ग टर्म के लिए और कुछ छोटी अवधि के लिए हैं। अगर आप भी थोड़ा बहुत निवेश करना चाहते हैं और एलआईसी की किसी पॉलिसी के तलाश में हैं तो न्यू मनीबैक पॉलिसी आपके लिए एक बेहतर विकल्प बन सकती है।

हर पांचवें साल 20 फीसदी मनी बैक

LIC के मुताबिक, इस प्लान को 13 साल से लेकर 50 साल तक का कोई व्यक्ति ले सकता है। इस प्लान में हर पाचवें साल यानी 5वें साल, 10वें साल, 15वें साल, 20वें साल पर 15-20 फीसदी मनी बैक मिलेगा। लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा। एलआईसी की न्यू मनी बैक पॉलिसी एक तरह की नॉन-लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है, जो कि गारंटीड रिटर्न और बोनस देती है। इस प्लान की खासियत ये है कि इसमें बीमा कराने वाले को हर साल 5 साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न, साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी मिलता है।

किसी तरह का कोई टैक्स नहीं

यह पॉलिसी पूरी तरह से टैक्स फ्री पॉलिसी है। इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। इस प्लान में अगर आप 25 साल तक हर दिन 160 रुपये निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 23 लाख रुपये तक मिलेंगे।

Next Story